अमरावतीमुख्य समाचार

एमआईडीसी के प्रादेशिक अधिकारी पडलकर बलात्कार के मामले में नामजद

अलीबाग की उच्च शिक्षित युवती ने दर्ज कराई शिकायत

* अमरावती एमआईडीसी में पदस्थ है प्रशांत पडलकर
* दोनो की साल भर पहले डेटींग एप पर हुई थी मुलाकात
* दुराचार के साथ ही डराने-धमकाने का भी मामला दर्ज
अमरावती/दि.20 – अमरावती एमआईडीसी के प्रादेशिक अधिकारी के पद पर तैनात प्रशांत पडलकर (36) को अलीबाग में रहने वाली 27 वर्षीय कृषि अभियंता युवती की शिकायत पर बलात्कार के मामले में नामजद किया गया है. आरओ पडलकर के खिलाफ दुराचार के साथ ही शिकायतकर्ता युवती के परिजनों को डराने-धमकाने के साथ-साथ एट्रासिटी एक्ट की धाराओं के तहत ही मामला दर्ज किया गया है.
इस संदर्भ में शिकायतकर्ता युवती द्बारा दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक उसकी और मुंबई निवासी प्रशांत पडलकर की एक वर्ष पहले एक डेटिंग एप के जरिए जान पहचान हुई थी. उस समय प्रशांत पडलकर रत्नागिरी के एमआईडीसी के ऑफिस में प्रादेशिक अधिकारी के तौर पर कार्यरत हुआ करता था. प्रशांत पडलकर ने शिकायतकर्ता युवती को आश्वस्त किया था कि, वह उसके साथ विवाह करेगा और विवाह करने का झासा देते हुए फरवरी 2022 से 20 फरवरी 2023 के दौरान प्रशांत पडलकर ने युवती के इच्छा के विरुद्ध कई बार उसके साथ शारीरिक संबंध भी स्थापित किए. परंतु युवती द्बारा जब भी विवाह करने की बात कहीं जाती थी प्रशांत पडलकर द्बारा उसे टाल दिया जाता था. ऐसे में परेशान होकर यह युवती एक बार प्रशांत पडलकर के मुंबई स्थित आवास पर पहुंच गई, तो प्रशांत पडलकर ने उसे धमकी देते हुए कहा कि, अगर उसने उसका पिछा करना नहीं छोडा, तो उसके पूरे परिवार को गायब करवा दिया जाएगा. साथ ही पडलकर ने यह भी कहा कि, वह इससे पहले इसी तरह से कुछ लोगों को गायब करवा चुका है. जिसके बाद पीडित युवती ने तुरंत पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज कराई और मुंबई पुलिस ने प्रशांत पडलकर के खिलाफ बलात्कार व डराने-धमकाने के मामले सहित एट्रासिटी एक्ट की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया.
इस बारे में जानकारी देते हुए खारघर पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संदीपपाल शिंदे ने इस बात को लेकर पुष्टि करने के साथ ही बताया कि, विवाह का झासा देकर जबरन दुराचार करने के मामले में प्रशांत पडलकर के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. वहीं मांडवा पुलिस के सहायक निरीक्षक पाटिल ने बताया कि, यह मामला खारघर पुलिस में दर्ज हुआ था और मांडवा पुलिस को सौंपा गया है. उन्होंने पडलकर के खारघर व मुंबई स्थित निवासस्थान पर जाकर पडताल की. परंतु अब तक पडलकर का पता नहीं चल पाया. साथ ही पडलकर द्बारा पुलिस अधिकारियों की फोन कॉल व एसएमएस का भी कोई जवाब नहीं दिया जा रहा.

* 9 से अवकाश पर है पडलकर, 16 को होने वाला था विवाह
वहीं इस मामले के सामने आते ही पता चला कि, इससे पहले रत्नागिरी एमआईडीसी में प्रादेशिक अधिकारी के तौर पर पदस्थ रहने वाले प्रशांत पडलकर का कुछ समय पहले अमरावती एमआईडीसी में प्रादेशिक अधिकारी के पद पर तबादला हो गया था. साथ ही विगत 9 फरवरी से प्रशांत पडलकर अवकाश पर चल रहे है. अवकाश हेतु पडलकर द्बारा दिए गए निवेदन में बताया गया था कि, 16 फरवरी को उनका विवाह होने वाला है. अत: वे अवकाश पर जा रहे है. इसी दौरान एमआईडीसी के प्रादेशिक अधिकारी प्रशांत पडलकर के खिलाफ बलात्कार संबंधी मामला दर्ज होने की खबर सामने आयी और इससे संबंधित समाचार सबसे पहले टाइम्स ऑफ इंडिया जैसे प्रतिष्ठित अंग्रेजी अखबार में प्रकाशित हुआ.

Related Articles

Back to top button