अमरावती

11 वीं प्रवेश हेतु 25 मई से पंजीयन

अगस्त तक प्रक्रिया होगी पूर्ण

20 से 24 दरमियान सराव
अमरावती/दि.19- महानगरपालिका क्षेत्र में कक्षा ग्यारहवीं कला, वाणिज्य, विज्ञान व कौशल्य पर आधारित अभ्यासक्रम का प्रवेश प्रतिवर्षानुसार शैक्षणिक सत्र 2023-24 में भी ऑनलाईन प्रवेश प्रक्रिया चलाई जाएगी. कक्षा 10 वीं का रिजल्ट अब तक घोषित नहीं हुआ है. फिर भी प्रवेश की पूर्व तैयारी के रुप में विद्यार्थियों के पंजीयन फॉर्म नंबर एक की कार्यवाही 25 मई से प्रारंभ होगी.
अमरावती शहर के विद्यार्थियों को अपनी शालाओं से ही यह पंजीयन करवाना है. शहर से बाहर के विद्यार्थियों को यह पंजीयन शहर के पंजीयन केंद्र से ही कराना होगा. जिसके अनुसार विद्यार्थियों को पंजीयन एवं आवेदन का भाग भरने हेतु सराव कर सके, इसके लिए डेमो पंजीयन की 20 मई से शुरुआत की जाएगी. वहीं 24 मई तक आवेदन भरने का सराव किया जा सकेगा. पश्चात 25 मई से संकेतस्थल पर प्रत्यक्ष पंजीयन एवं आवेदन का पहला भाग भरने की शुरुआत होगी. दसवीं का रिजल्ट घोषित होने तक विद्यार्थियों को यह आवेदन भर सकेंगे. वहीं आवेदन भरने की प्रक्रिया शुरु होते ही मार्गदर्शन केंद्र पर से उसकी जांच करवा देने का भी काम शुरु होगा. परिणाम घोषित होने के पश्चात आगामी दो दिन आवेदनों की जांच का काम शुरु रहेगा. दसवीं का परिणाम शीघ्र ही घोषित होने के संकेत है. पश्चात आगामी पांच दिनों में प्रवेश के संकेतस्थल पर महाविद्यालय का पसंदीदा क्रम पंजीयन की शुरुआत होगी. परिणाम पश्चात आगामी 10 से 15 दिनों में शिक्षण विभाग क ओर से पहली फेरी की गुणवत्ता सूची घोषित की जाएगी.
कक्षा 10 वीं का परिणाम अब तक घोषित नहीं हुआ है. बावजूद इसके ग्यारहवीं प्रवेश के लिए विद्यार्थी ऑनलाईन प्रवेश आवेदन का भाग भर सके, इसके लिए सराव हेतु 25 मई से पंजीयन कर सकेंगे. इसके लिए शहर में 6 स्थानों पर मार्गदर्शन केंद्र स्थापित किए गए हैं. कक्षा 10 वीं का रिजल्ट घोषित होने के पश्चात प्रवेश आवेदन का भाग दो भरना होगा.

Related Articles

Back to top button