अमरावतीमहाराष्ट्र

जोन से ही मिलेगा जन्म-मृत्यु का दाखिला

मुख्य कार्यालय में होनेवाली भीड टालने का आवाहन

अमरावती/दि.16– जन्म व मृत्यु दाखिला मिलने के लिए मनपा के मुख्य कार्यालय में हर दिन नागरिकों की भारी भीड हो रही है. यह दाखिले मनपा के पांचो जोन से उपलब्ध होते रहे तो भी मुख्यालय में भीड होने से जोननिहाय यंत्रणा सुसज्ज रखने के आदेश देकर नागरिकों को जोन कार्यालय से ही दाखिले प्राप्त करने का आवाहन मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने किया है.

मनपा क्षेत्र के जन्म-मृत्यु के दाखिले नागरी सुविधा केंद्र मनपा के मुख्यालय से दिए जाते है. साथ ही नागरिकों को सुविधा की दृष्टि से वर्ष 2016 के पूर्व के बाद के भी जन्म-मृत्यु दाखिले प्राप्त करने की सुविधा मुख्यालय के साथ ही जोन क्रमांक 1 रामपुरी कैम्प, जोन क्रमांक 2 राजापेठ, जोन क्रमांक 3 दस्तुरनगर, जोन क्रमांक 4 बडनेरा और जोन क्रमांक 5 भाजीबाजार में भी शुरु की गई है. जोन कार्यालय में सुविधा रहने के बावजूद नागरिक मुख्यालय में ही भीड करते रहने से कडी धूप में भी शाम 5 बजे तक यह भीड कायम रहती है. इस कारण कार्यालय में काम करनेवाले कर्मचारियों के साथ नागरिकों को यह शारीरिक व मानसिक परेशानी होती है. इस कारण मुख्य कार्यालय में अब भीड न करते हुए जोन से ही दाखिले निकालने का आवाहन मनपा आयुक्त ने किया है.

* नए-पुराने दाखिले जोन कार्यालय से मिलेंगे
जन्म-मृत्यु दाखिले से नाम, तिथि अथवा अन्य कुछ गलती रहने पर इसमें दुरुस्ती करने का अधिकार केवल राजकमल चौक के मुख्यालय प्रशासन को है. इस कारण दाखिले की दुरुस्ती के लिए नागरिकों को मुख्यालय में जाना पडेगा. नए-पुराने दाखिले चाहिए तो संबंधित जोन कार्यालय से ही मिलेंगे, ऐसी जानकारी प्रशासन की तरफ से दी गई है.

Related Articles

Back to top button