अमरावती

10 हजार से अधिक श्रमिकों का किया पंजीयन

प्रहार जनशक्ति पार्टी का उपक्रम

अचलपुर/दि.19- गरीब बेसहारा लोगों की मदद से महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि पूरे देश में एक अलग छवि बनाने वाले बच्चू कडू राज्य मंत्री बनने के बाद उनके अधीन आने वाले श्रम मंत्रालय के माध्यम से अधिक से अधिक मजदूरों को लाभ दिलाने जुटे है. उनके प्रहार युवाशक्ति संगठन द्बारा अचलपुर में विदर्भ सिल कॉलोनी स्थित कार्यालय से हजारों मजदूरों को इमारत व बांधकाम मजदूर पंजीयन की प्रक्रिया आरंभ की गई है. जिसमें पूरी टीम कार्य कर रही है. अभी तक क्षेत्र के 10 हजार से अधिक मजदूरों का पंजीकरण करवाया गया, तो वही घर काम करने वाले 2 हजार से अधिक श्रमिकों का पंजीयन किया गया है.
* 4 हजार से अधिक मजदूरों को सुरक्षा कीट का वितरण
4 हजार से अधिक मजदूरों को साहित्य व सुरक्षा कीट का वितरण किया गया. कार्यालय में आने वाले किसी भी व्यक्ति को उचित मार्गदर्शन के साथ उनका कार्य आसानी से करने का उद्देश्य प्रहार कार्यकर्ताओं द्बारा किया जा रहा है. राज्यमंत्री बच्चू कडू यदि उपस्थित नहीं भी रहे तो किसी भी गरीब बेसहारा व्यक्ति का कार्य रुकने नहीं दिए जाने का जज्बा प्रहार के कार्यकर्ताओं में है. यही वजह है कि, मजदूर अधिक से अधिक संख्या में कार्यालय पहुंचकर अपना पंजीकरण कस्वा रहे है. कई गरीब लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाया गया तथा उन्हें सरकारी योजना का लाभ मिल रहा.
* निर्धन बेरोजगारों को दिया जा रहा लाभ
इसी प्रकार हाल ही में 2 हजार सेअधिक मजदूरों को मध्यान्ह भोजन योजना का लाभ भी दिया जा रहा है. जिसमें अहम भूमिका राज्य मंत्री बच्चू कडू के मार्गदर्शन में स्वीय सहायक भास्कर मासूतकर अजय इंगोले, तुषार जे डी वानखडे व उनकी कार्यालय टीम शाह रहमतुल्लाह, मयूर बंड, ऋषि पोहोकर, सारंग कालबांडे, हर्षल भोरे, शिवानी देशमुख, पल्लवी देवडेकर, कोमल ठाकरे, जगदिश शर्मा, कार्यालय में आने वाले मजदूरों को सही मार्गदर्शन करने के साथ ही उनका सफलतापूर्वक पंजीकरण करवाने का कार्य कर रहे हैं. हजारों को राज्यमंत्री बच्चू कडू के कार्यालय से इन लोगों के माध्यम से लाभ हो रहा है. वहीं इन सभी लोगों ने मजदूरों से आवाहन किया है कि, वे अधिक से अधिक संख्या मेें अपना पंजीकरण करवाएं तथा चालू सही मोबाइल नंबर देकर सही कागजात जमा करवाएं ताकि जल्द से जल्द उनका पंजीकरण करवाया जा सके. प्रहार की टीम पूरी मेहनत से शासन की योजनाएं हर गरीब तक पहुंचे, इसके लिए राज्य मंत्री बच्चू कडू के मार्गदर्शन में काम कर रही है.10 हजार से अधिक श्रमिकों का किया पंजीयन

Related Articles

Back to top button