अमरावतीमुख्य समाचार

रीडिंग व बिजली बिल की नियमित वसूली आवश्यक

ग्राहको को सर्वोत्तम सेवा

* संचालक विजय सिंघल के निर्देश
अमरावती/ दि.28- महावितरण के बिजली ग्राहको को सर्वोत्तम सेवा बिजली के उपयोग के अनुसार ही अचूक बिल व ग्राहको के उपयोग किए गये बिजली बिल की नियमित वसूली आवश्यक है संबंधित अधिकारी इस दृष्टि से प्रभावी रूप से उपाय योजना करे, ऐसा निर्देश महावितरण के अध्यक्ष व व्यवस्थापकीय संचालक विजय सिंघल ने शुक्रवार को नागपुर प्रादेशिक विभाग के महावितरण के वरिष्ठ अधिकारियों की समीक्षा बैठक में दिया.
उर्जा क्षेत्र में पहले जैसे दिन नहीं रहे. अब बिजली खरीदी के पैसे नियमित रूप से देना ही पडता है. वह न देने पर महावितरण को मिलने वाली बिजली में कटौती की जा सकती. जिसके कारण महावितरण की बिजली निर्मिति कंपनियों को बिजली खरीदी के पैसे तत्काल व नियमित देना आवश्यक है. महावितरण को मिलनेवाले कर्ज पर भी प्रतिबंध लगा है. यह सभी वस्तुस्थिति महावितरण के अधिकारियों ने व कर्मचारियों ने समझना अत्यंत आवश्यक है. उसी प्रकार इस वस्तुस्थिति की जानकारी ग्राहको को कर देना उतना ही आवश्यक है. इसके लिए ग्राहको से संवाद साधे ऐसा निर्देश विजय सिंघल ने बैठक में दिया.
ग्राहको को नियमितरूप से बिजली बिल भरने की आदत लगाने की आवश्यकता है. ग्राहक मोबाइल, केबल टीवी जैसे अन्य कंपनियों के बिल भरना नहीं टालते. महावितरण के बिजली बिल भरना टालते है ऐसे ग्राहको के पास महावितरण के बिजली बिल बकाया न रहे. इसके लिए नियमित रूप से वसूली अभियान चलाए, बिजली चोरी के खिलाफ कडी कार्रवाई करे, ऐसा भी निर्देश इस बैठक में दिए.
इस बैठक में नागपुर प्रादेशिक संचालक सुहास रंगारी, मुख्य अभियंता सुनील देशपांडे, दिलीप दोडके, अनिल डोये, पुष्पा चव्हाण, राजेश नाईक, महाव्यवस्थापक शरद दाहेदार तथा अधीक्षक अभियंता, कार्यकारी अभियंता उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button