अमरावती

राहत व बचाव दल के जवानों का सत्कार

जिलाधिकारी पवनीत कौर ने किया सम्मानित

अमरावती/दि.22 – जिलेभर में कहीं भी प्राकृतिक अथवा मानव निर्मित आपदा से निपटने हेतु जिलाधिकारी कार्यालय में स्थित राहत व बचाव दल हमेशा ही अलर्ट रहता है. राहत व बचाव दल के जवान अथक परिश्रम कर नागरिकों के जान व माल की सुरक्षा करते है. हाल ही में दर्यापुर तहसील के एक जलाशय के बीच पेड पर फंसे 34 बंदरों को रेस्क्यु ऑपरेशन कर इस दल ने जीवनदान दिया. जिसकी नवनियुक्त जिलाधिकारी पवनीत कौर ने सराहना कर उन्हें सम्मानित किया.
जिलाधिकारी कार्यालय स्थित राहत बचाव दल के जवान हमेशा ही प्राकृतिक आपदा काल में मुश्तैदी के साथ बचाव कार्य को अंजाम देते है. अभी दो दिनों पूर्व बाढ की स्थिति में इन जवानों ने अनेकों लोगों को बचाया. हाल ही में खारतलेगांव से सटी नदी में बहे दो युवकों का भी शव इन जवानों ने 19 घंटों तक अथक परिश्रम कर ढूंढ निकाला. राहत व बचाव दल के जवानों के सराहनीय कार्यो को देखकर नवनियुक्त जिलाधिकारी पवनीत कौर ने सभी जवानों को सम्मानित कर उनके कार्यो की प्रशंसा की. इस अवसर पर उपजिला अधिकारी डॉ. नितिन व्यवहारे, आपदा व्यवस्थापन अधिकारी सुरेंद्र रामेकर, दल प्रमुख मारोती नेवारे, प्रफुल्ल भुसारी उपस्थित थे.

जवानों को जल्द ही उपलब्ध होगी फॉस्टएड कीट

जिलाधिकारी पवनीत कौर के हस्ते राहत व बचाव दल के जवानों का सत्कार किया गया. इस अवसर पर जिलाधिकारी पवनीत कौर ने सभी जवानों व्दारा किए गए कार्यो की सराहना करते हुए कहा कि जल्द ही राहत व बचाव दल के जवानों को टीटी इंजेक्शन व फॉस्टेएड कीट उपलब्ध करवायी जाएगी तथा जवानों को बीमारियों से बचाने हेतु अन्य उपाय योजना कार्यान्वित करने का भी आश्वासन जिलाधीश पवनीत कौर ने दिया.

Related Articles

Back to top button