अमरावती

शिकायत निवारण शिविर में किसानों को मिली राहत

21 किसानों ने भरा 8 लाख 45 हजार का बकाया बिल

* अधीक्षक अभियंता दिलीप खांदे के हाथों किसानों का सम्मान
अमरावती/दि. 11-महावितरण उपविभाग अंतर्गत शिंगणापुर कालामारोती संस्थान में लिया जानेवाला बिजली बिल सुधार शिविर में अनेको की शिकायतों का निवारण कर किसानों को कृषि नीति का 66 प्रतिशत सहूलियत देने के संबंध मे खोलापुर व वाठोडा वितरण केन्द्र के किसानों ने संतोष व्यक्त किया. इस समय किसानों की ओर से 8 लाख 45 हजार 220 रूपये भरे गये है.
महावितरण की ओर से बिजली ग्राहको को बिजली बिल सहित विविध शिकायतों का निवारण करने के लिए जिले में शिविर का आयोजन की शुरूआत हुई. इस शिविर में मीटर वाचन, मंजूर भार, बिल सुधार आदि स्वरूप की शिकायतों का निवारण किया गया. इस शिविर में खोलापुर व वाठोडा में 21 किसानों ने अधीक्षक अभियंता दिलीप खानंदे की उपस्थिति में 8 लाख 45 हजार 220 रूपये भरकर महावितरण कृषि नीति की सहूलियत का लाभ लिया.
इस अवसर पर फरवरी माह में 11 लाख 15 हजार 328 रूपये का बकाया भरकर बकाया बिल भरने पर 25 किसानों को अधीक्षक अभियंता दिलीप खानंद के हाथों सम्मानित किया गया.
महावितरण के इस शिविर में 4 कृषि ग्राहको ने 2 लाख रूपये का बिजली बिल भरने संबंध में दो दिन लिए थे. 27 विविध शिकायते स्वीकारी गई. कुछ तकनीकी अडचनों के कारण इन शिकायतों का जगह पर निपटारा नहीं किया जा सका. परंतु जल्द ही उन शिकायतों का निपटारा कर ग्राहको को उसकी जानकारी दी जायेगी. इस शिविर में उपस्थित सभी ग्राहको को 31 मार्च तक कृषि नीति अंतर्गत सहूलियत की जानकारी दी गई तथा इस समय मार्च महिना रहने के कारण सभी वर्गवारी के ग्राहको को महावितरण का बकाया अथवा चालू बिल भरकर सहयोग करने का आवाहन किया गया.
इस शिविर में कार्यकारी अभियंता संजय शुंगारे, थानेदार भगत, सरपंच सविता सोलंके, उपसरपंच प्रदीप ढवले, जमीर पटे, संजय बेलोकार, धनंजय वाट उपस्थित थे. शिविर को सफल बनाने के लिए उपकार्यकारी अभियंता चेतन मोडोकार, सहायक अभियंता अजमिरे, कनिष्ठ अभियंता, तिमाने सहित मासं वित्त व लेखा विभाग के कर्मचारियों ने प्रयास किया.

Related Articles

Back to top button