अमरावती

नियंत्रण कक्ष से की जाएगी रेमडेसिवीर इंजेक्शन व ऑक्सीजन की आपूर्ति

पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दी जानकारी

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२४ – कोरोना उपचार के लिए लगने वाले रेमडेसिवीर इंजेक्शन तथा ऑक्सीजन की आपूर्ति नियंत्रण कक्ष द्वारा की जाएगी. ऐसी जानकारी जिले की पालमंत्री व राज्य की महिला व बालविकास मंत्री एड. यशोमति ठाकुर ( foster minister district  state’s women child development minister, Ed. Yashomati Thakur) ने दी. यशोमति ठाकुन ने कहा कि जिस स्थान पर उसकी आवश्यकता होगी उसी स्थान के नियंत्रण कक्ष द्वारा आपूर्ति की जाएगी. राज्य स्तर के साथ जिला स्तर पर भी नियंत्रण कक्ष कार्यान्वित किए गए है.
इस संदर्भ में समन्वय व नियंत्रण के लिए जिला स्तरिय स्थापित समिति नियंत्रण रखे ऐसे निर्देश पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने दिए. कोरोना प्रादुर्भाव की रोकथाम के लिए उपाय योजना के तहत ऑक्सीजन आपूर्ति नियंत्रण सहित रेमडेसिवीर इंजेक्शन की मांग और आपूर्ति नियंत्रित की जा रही है. किसी भी जिले में ऑक्सीजन की आवश्यकता पडने पर जिला चिकित्सक, निवासी उपजिलाधिकारी के मार्फत पंजीयन करने के पश्चात नजदीक के आपूर्तिकर्ता की ओर से ऑक्सीजन उपलब्ध करवाया जाएगा.
इस नियंत्रण कक्ष में अन्न व औषध प्रशासन विभाग सहित स्वास्थ्य विभाग, उद्योग विभाग से संबंधित अधिकारी समन्वय स्थापित करेगें. उसी प्रकार जिला स्तर पर भी नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए है. इस संदर्भ में समिति भी स्थापित की गई है. जिसमें निवासी उपजिला अधिकारी व विविध अधिकारियो का समावेश है. संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों ने नियमित समन्वय स्थापित कर, ऑक्सीजन की सतत आपूर्ति किए जाने के लिए प्रयत्न करना चाहिए ऐसे निर्देश पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने अधिकारियों को दिए.

Related Articles

Back to top button