अमरावती

गिले शिकवे दूर कर भाईचारे के साथ शांति बनाए रखे

पुलिस प्रशासन का नागरिकों से आहवान

  • पटवा चौक पर शांति समिति की बैठक

अमरावती/दि.18 – शनिवार को हुई शहर में हिंसाचार की घटना के दौरान स्थानीय पटवा चौक पर भी दो गुटों में तनाव निर्माण हुआ था. किंतु अब यहां मामला पूरी तरह से शांत है. आपस में मनमुटाव को खत्म कर गिले शिकवे दूर कर भाईचारे के साथ शांति बनाए रखे ऐसा आहवान पुलिस प्रशासन व्दारा पटवा चौक पर आयोजित शांति समिति की बैठक में नागरिकों से किया. पुलिस प्रशासन व्दारा बुधवार को पटवा चौक पर शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया था. जिसमें पुलिस अधिकारी सहित शहर के प्रतिष्ठित नागरिक उपस्थित थे.
नागपुरी गेट तथा सिटी कोतवाली पुलिस थाने की संयुक्त बैठक का बुधवार को शाम 6 बजे आयोजन किया गया था. इस अवसर पर उपमहापौर कुसूम साहू औरंगाबाद सीआयडी डीसीपी भड, एसीपी पूनम पाटिल, पुुलिस निरीक्षक निलिमा आरज, पुलिस निरीक्षक पुंडलिक मेश्राम, पुलिस निरीक्षक अर्जुन ठोसरे मौजूद थे. बैठक की शुरुआत में एसीपी पूनम पाटिल ने कहा कि शनिवार को हुए दंगों में काफी लोगों का नुकसान हुआ है. खुन्नस की आग में हमले भी किए गए. यह हमले घातक भी हो सकते थे.
सौभाग्य से जनहानी नहीं हुई. दोनो समुदाय के लोगों पर अपराध दर्ज किए गए है. कुछ समय के लिए लोगों की पुलिस के प्रति नाराजगी दिखाई दी किंतु अब सभी के सहयोग के चलते शहर में शांति बनी हुई है. इसी तरह पुलिस को सहयोग करते हुए गिले शिकवे दूर करना होगा. ताकि फिर से जनजीवन सामान्य हो सके. इस अवसर पर उपमहापौर कुसूम साहू ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. पुलिस निरीक्षक पुंडलिक मेश्राम ने कहा कि शनिवार को हुए उत्पात को लेकर हम फिर से तीन साल पीछे जा चुके है. ऐसे मामलों से युवा पीढी व मासूम बच्चों पर काफी विपरित परिणाम होता है इसलिए हालात को समझते हुए शांति बनाए रखने में ही सबसे बडी समझदारी है.

Related Articles

Back to top button