अमरावती

दीपावली से पहले घुमंतुओं को हटाएं

भीख नहीं देने पर देते है गालियां

  • मुख्य चौराहें पर फैला रहे है गंदगी

  • महानगर चेम्बर ने विधायक व निगमायुक्त को सौंपा ज्ञापन

अमरावती/दि. ५ – शहर के प्रमुख यातायात सिग्नल पर घुमंतुओं व्दारा भीख मांगने से नागरिक, व्यापारी तथा पुलिस कर्मचारी परेशान हो चुके है. दीपावली से पहले उन घुमंतुओं का अतिक्रमण हटाया जाए, ऐसी मांग को लेकर महानगर चेम्बर ने विधायक सुलभाताई खोडके और निगमायुक्त प्रशांत रोडे को ज्ञापन सौंपा.
इस बारे में महानगर चेम्बर के अध्यक्ष सुरेश जैन ने बताया कि पिछले कई वर्षों से अमरावती शहर में उस जमाति के घुमंतु महिला, पुरुष, बच्चे अतिक्रमण शहर के मुख्य मार्केट परिसर, मुख्य यातायात चौराहे, शहर की बडी दुकानों के सामने तथा बडे मार्केट जहां ग्राहकोंका ज्यादा आना जाना लगा रहता है, ऐसी जगहों पर उन लोगों ने डेरा डालकर रखा है. सिंग्नल पर जब वाहन चालक रुकते है तब वाहन चालकों से वे घुमंतु रुपयों की मांग करते है. रुपए न देने पर वाहनों पर थुंकते है, पत्थर मारते है, भीख न देने पर महिला व बच्चे वाहन चालकों को गालियां देते है. उनका हाथ पकडते है. अब तक अमरावती वासियों ने उन्हें काफी बर्दाश्त किया मगर अब बर्दाश्त के बाहर बात हो चुकी है. इसलिए उन घुमंतुओं को यहां से स्थानांतरित किये जाने की मांग की जा रही है.
कोरोना की वजह से पहले ही पिछले तीन माह तक व्यापार बंद था. व्यापारियों को कोरोना के कारण लगा लॉकडाउन उसके बाद भी अनलॉक के बाद भी पी-१, पी-२ और बारिश जैसी आपदाओं से परेशान होना पडा. कोरोना का संक्रमण बडे पैमाने पर फैला है, ऐसे में यह घुमंतुक लोग मास्क, सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन भी नहीें करते, शहर में इस बीमारी का संक्रमण फैलने का खतरा है. रात के समय घुमंतुक लोग फ्लायओवर के निचे सोते है. वहीं खान, वहीं नहाना और गंदगी फैला इनका नियमित उपक्रम हो गया है. इन बातों को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन तत्काल घुमंतुओं के पुनर्वास का इंतेजाम तत्काल करें, जिससे शहर की सुंदरता, व्यापार बढेगा तथा शहर की जनता को स्थायी रुप से इस समस्या से निजात मिलेगी, ऐसी मांग को लेकर ज्ञापन सौंपते समय महानगर चेम्बर के अध्यक्ष सुरेश जैन, सचिव घनश्याम राठी, अशोक राठी, शरणपाल अरोरा, बकुल ककड, अशोक मंत्री, सुदीप जैन, योगेश घुंडियाल, अनिल पमनानी, पप्पु गगलानी, साजिद मेमन, पंकज शहा आदि सदस्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button