अमरावती

शिक्षकों के तबादलो की प्रक्रिया में आ रही दिक्कतें दूर करें

महाराष्ट्र राज्य प्राथमिक शिक्षक समिति की मांग

अमरावती/दि.13– जिला परिषद शिक्षकों की आंतर जिला व जिला अंतर्गत तबादलों के लिए राज्यस्तरीय अभ्यास गुट व्दारा सॉफ्टवेयर विकसित किया गया हैं. किंतु इस पोर्टल पर तकनीकी दिक्कतें आने की वजह से शिक्षकों के सामने प्रश्न निर्माण हो रहा हैं. जिसमें पोर्टल में आ रही दिक्कतों को दूर किया जाए ऐसी मांग महाराष्ट्र प्राथमिक शिक्षक समिति व्दारा की गई. समिति ने इस आशय का निवेदन शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव व उपसचिव को सौंपा.
निवेदन में कहा गया है कि, जिप शिक्षकों की आंतर व जिला अंतर्गत तबादलों के संदर्भ में अभ्यास गट व्दारा सॉफ्टवेयर विकसित किया गया है. जिसमें तबादलों को लेकर कुछ दुरुस्तियां किया जाना आवश्यक हैं. पोर्टल में तकनीकी त्रुटियां है लॉगइन करने पर राज्य के अनेक शिक्षकों को पोर्टल पर गलत मोबाइल नंबर दिखाया जा रहा हैं. इसके अलावा ई-मेल आयडी भी गलत दिखाई जा रही है जिसमें शिक्षकों को लॉगइन करने में परेशानियां हो रही है.
राज्य के सभी जिलों में इस तरह की परिस्थिति निर्माण हुई हैं. जिसका परिणाम अनेक शिक्षकों पर हो रहा हैं. तत्काल शिक्षकों के मोबाइल नंबर व ई-मेल आयडी दुरुस्त करे ऐसी मांग महाराष्ट्र राज्य प्राथमिक शिक्षक समिति व्दारा निवेदन के माध्यम से की गई हैं. इस संदर्भ में शिक्षक समिति के प्रदेश महासचिव विजय कोंबे, उपाध्यक्ष विजय शिंदे ने भी शासन को पत्र भिजवाया.

Related Articles

Back to top button