अमरावती

किराएदारों को मिलेगी संपत्ती कर में छूट

मनपा की आमसभा में लिया निर्णय

अमरावती/दि.17 – कोरोना महामारी के चलते आर्थिक रुप से तंगहाल मनपा ने आय बढाने के उद्देश्य को लेकर संपत्ती कर की सख्ती से वसूली करने का रवैय्या अपनाया है. किंतु लॉकडाउन के दौरान लोगों की आर्थिक स्थिती को देखते हुए मनपा ने अब किराएदारों को टैक्स में छूट देने का निर्णय लिया है. मनपा के नवनियुक्त सत्तापक्ष नेता तुषार भारतीय ने इस संबंध मे मनपा की मंगलवार को आयोजित आमसभा में प्रस्ताव पेश किया था.
अमरावती महानगरपालिका क्षेत्र में किराए पर दी जाने वाली संपत्ती के लिए 56 प्रतिशन टैक्स भरना पडता है. फलस्वरुप अनेक लोग इतनी बडी रकम जमा करने की बजाए दो एग्रीमेंट बनाकर टैक्स से बचाव का रास्ता अपनाते है. अगर यह टैक्स कम किया जाए तो निश्चित रुप से मनपा को आमदनी प्राप्त होगी यह मुद्दा उपस्थित करते हुए तुषार भारतीय ने व्यापारियों का पक्ष रखा. क्रेडाई संस्था की ओर से मुद्दे पर मनपा को पत्र भी सौंपा गया था.
महानगर चेम्बर अध्यक्ष सुरेश जैन ने भी निमगमायुक्त को ज्ञापन सौंपा था. पूर्व महापौर विलास इंगोले ने भी इस मामले पर सकारात्मक चर्चा की. टैक्स कम होगा तो लोग टैक्स भरेंगे साथ ही मनपा की आदमनी भी बढेगी. अब इस संदर्भ में आगामी आम सभा मे विस्तृत चर्चा की जाएगी जिससे व्यापार जगत को संपत्ती कर में कुछ राहत मिल सकती है. विशेषकर तुषार भारतीय द्बारा व्यापारियों के हित में रखे गए प्रस्ताव को लेकर व्यापारी वर्ग द्बारा अभिनंदन किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button