अमरावती

किसानों की सुविधा के लिए पगडंडियों की मरम्मत : विधायक ठाकुर

मनरेगा के तहत सडक मरम्मत कार्य का भूमिपूजन

तिवसा/दि.2– खेतों की ओर जानेवाले मार्ग खस्ताहाल होने से किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ता है. उनकी तकलीफ कम करने के लिए तथा सुविधा के लिए तहसील में पगडंडी मार्गाें की मरम्मत का कार्य प्राथमिकता से किया जा रहा है. इसके लिए किसानों ने सहयोग करना आवश्यक है. अन्य पगडंडी मार्गों की मरम्मत का कार्य भी जल्द किया जाएगा, यह आश्वासन विधायक एड.यशोमति ठाकुर ने किया. 31 अक्टूबर को तहसील के अनकवाडी-शिरजगांव, रघुनाथपूर- भांबोरा, वर्‍हा- शेंदुरजना माहोरा, वर्‍हा वाठोडा, मालेगांव-भिवापूर, मालेगांव-विरगव्हाण, दिवाणखेड जलका, दिवाणखेड-बोरगांव, दिवाणखेड-मार्डी आदि पगडंडियों की मनरेगा योजना के अंतर्गत मरम्मत कार्य का भूमिपूजन करते समय वह बोल रही थी.

इस अवसर पर तिवसा पं.स. की सभापति कल्पना दिवे, उपसभापति रोशनी पुनसे, तिवसा तहसील काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सतिश पारधी, संजय हेडा, उपसरपंच ज्ञानेश्वर साबले, पं.स. सदस्य निलेश खुले, बाजार समिति संचालक मनोज साबले, नरेश साबले, सुरेंद्र साबले, दीपक पाटील, दिवाकर साबले, कांचन सांभारे, भाग्यश्री काले, रमेश राऊत, उत्तम कलमकर, रमेश आस्कर, ओंकार बायस्कर, शिवदास बायस्कर, सुखदेव बायस्कर, विनायक बायस्कर, सतिश बायस्कर, रावसाहेब चरपे, विनायक राऊत, आदि मान्यवर उपस्थित थे. विधायक ठाकुर ने कहा कि, पगडंडी मार्गों की दुर्दशा होने से किसानों को बारिश के दिनों में काफी तकलीफ होती है. कृषि कार्य के लिए खेतों में जाना कठिन होता है. इसलिए चरण-चरण से तहसील के सभी पगडंडियों की मरम्मत हो, इसके लिए हम प्रयास करेंगे.

* सरकार की उदासीनता से विकास कार्य रुके
राज्य में महा विकास आघाडी सरकार थी, उस समय पालकमंंत्री के रूप में हम यह सुनिश्चित करने के लिए हमेशा सकारात्मक रहते थे कि सभी विधायकों को निधि मिले. लेकिन राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद शिंदे-फडणवीस सरकार फंड आवंटन में भारी पक्षपात कर रही है. वह विपक्षी विधायकों को फंड नहीं देती. पालकमंत्री भी विपक्ष के विधायकों को निधि न मिलें, ऐसी सोच रखते है, यह आरोप करते हुए विधायक ठाकुर ने कहा कि, राज्य में यदि महाविकास आघाडी सरकार आई तो विकास कार्यों की निधि में पक्षपात नहीं होगा.

Related Articles

Back to top button