अमरावती

हमालपुरा, चिचफैल, श्यामनगर के शौचालय की दुरुस्ती करें

नूतन भुजाड़े के नेतृत्व में महिलाओं का मनपा में ठिया

अमरावती/दि.29-शौचालय की इमारत जीर्ण होने के बावजूद उसे दुरुस्त नहीं किया जा रहा. उन इमारतों की दुरुस्ती के लिए मनपा में आर्थिक प्रावधान न होने के कारण शौचालयों की दुर्दशा के कारण नागरिकों के स्वास्थ्य को धोखा निर्माण हुआ है. ऐसा कहते हुए सार्वजनिक शौचालय की दुरुस्ती तत्काल की जाए, इस मांग को लेकर पूर्व नगरसेविका नूतन भुजाडे के नेतृत्व में महानगरपालिका में 28 अगस्त को ठिया आंदोलन किया गया.
बेलपुरा, हमालपुरा, चिचफैल की महिलाएं मनपा आयुक्त को निवेदन देने के लिए सोमवार को मनपा में धमकी. इस समय मनपा आयुक्त बैठक में व्यग्र थे. जिसके चलते महिलाओं को निवेदन देने के लिए डेढ़ घंटे तक इंतजार करना पड़ा. इस समय महिलाओं ने आयुक्त के कक्ष के सामने ठिया दिया. डेढ़ घंटे बाद मनपा आयुक्त को दिए गए निवेदन में कहा गया कि नग के तीनों शौचालय कालबाह्य हो गए हैं. इन शौचालयों में सेफ्टीटैंक ओवर फ्लो हो गए हैं. फरशी उखड़ गई है. शौचालयों की सीट तक टूट गई है. पानी की व्यवस्था नहीं, अनेक दिनों से साफ सफाई नहीं हुई, इलेक्ट्रिक वायरींग टूट गई है. लाईट न होने से रात के समय शौचालय का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. एक ओर मनपा को स्वच्छ भारत अभियान का पुरस्कार दिया जाता है वहीं दूसरी ओर शौचालयों की यह अवस्था देखी नहीं जाती. ऐसा नूतन भुजाड़े ने मनपा आयुक्त से कहा. संबंधित अधिकारियों को बार-बार पत्र देने के बावजूद शौचालयों की दुरुस्ती नहीं की गई. एक सप्ताह के भीतर शौचालयों की दुरुस्ती करने का निर्णय प्रशासन द्वारा नहीं लिए जाने पर महिलाओं की ओर से तीव्र आंदोलन किया जाएगा, ऐसी चेतावनी उन्होंने इस समय दी.
आंदोलन में छाया वाघाडे, नूतन वाघाडे, ज्योती वाघाडे, पुष्पा वाघाडे, सविता वाघाडे, आशा शेरेकर, प्रज्ञा शेंडे, रजनी ढेंगे, अर्चना बाले, उषा चंदेले, ज्योती जगदाले, गीता पवार, नीता कोसरे, वनिता बगे, अर्चना ढगे, विमल सहारे, मेहता वाघचोरे, ज्योती जगदाले, सविता महाजन, नंदा कांबले, लता सहारे, शालू वाघाडे, शारदा भोंडवे, सुषमा महाजन, करुणा महाजन, मंदा नेवारे, यशोदा पठारे, शीला पिंपले, उदय यादव, सविता बावणे, रोहिणी नेवारे, मीरा गजबे सहित अन्य महिलाओं की उपस्थिति रही.

Related Articles

Back to top button