अमरावतीमहाराष्ट्र

चॉकलेट से निर्मित राम मंदिर की प्रतिकृति वर्ल्ड रिकार्ड बुक ऑफ इंडिया में शामिल

चीफ एडिटर सुषमा नार्वेकर ने भेजा मैडल व प्रमाणपत्र

* रघुवीर मिठाईयां के प्रियेशभाई पोपट की संकल्पना को सराहा
अमरावती/दि.6– अयोध्या में साकार श्रीराम मंदिर में भगवान की मूर्ति की प्राणप्रतिष्ठा 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों की गई. इस दौरान समूचे देश में दीपावली जैसा पर्व मनाया गया. मूर्ति प्राणप्रतिष्ठा निमित्त श्याम चौक स्थित रघुवीर मिठाईयां के प्रियेशभाई दिलीपभाई पोपट ने कारागीर सागर आनंद केमड़ीया के सहयोग से चॉकलेट से हुबहू अयोध्या के राम मंदिर की प्रतिकृति निर्माण की थी. इस प्रतिकृति को यूनिक रिप्लीक आर्ट ऑफ अयोध्या करार देते हुए वर्ल्ड रेकार्ड बुक ऑफ इंडिया ने दखल लेते हुए प्रियेशभाई पोपट व सागर आनंद केमडीया के नाम से प्रमाणपत्र जारी कर मेडल भी प्रदान किया.
वर्ल्ड रेकार्ड बुक ऑफ इंडिया की चीफ एडिटर सुषमा नार्वेकर के हस्ताक्षर से प्रमाणपत्र जारी किया गया. प्रियेशभाई पोपट ने 20 जनवरी को चॉकलेट से राम मंदिर की प्रतिकृति निर्माण की थी, जिसकी उंचाई 20 इंच, चौडाई 40 इंच व 30 इंच गहराई थी. इस प्रतिकृति की शहरवासियों ने काफी सराहना की. चॉकलेट से निर्मित प्रतिकृति को एसी के सामने रख शहरवासियों के लिए करीब दो दिन तक सुरक्षित रखा। कईयों ने अयोध्या के राम मंंदिर की प्रतिकृति को निहारा। इस संदर्भ में समाचारपत्रों में खबर भी प्रकाशित की गई थी. जिसकी दखल लेते हुए वर्ल्ड रेकार्ड बुक ऑफ इंडिया ने इसे यूनिक रिल्पीक ऑर्ट ऑफ अयोध्या राम मंदिर करार देते हुए रघुवीर मिठाईयां के संचालक प्रियेशभाई दिलीपभाई पोपट को मेडल व प्रमाणपत्र प्रदान किया.
बैंगलोर में कार्यक्रम
प्रियेशभाई पोपट ने बताया की चॉकलेट से राम मंदिर की जो प्रतिकृति निर्माण की थी उसके लिए वर्ल्ड बुक ऑफ इंडिया की ओर से प्रमाणपत्र व मेडल हासिल करने के लिए बैंगलोर में आमंत्रण दिया गया, परंतु किसी कारणवश जाना नहीं हुआ. नतीजतन वर्ल्ड रेकार्ड बुक ऑफ इंडिया की ओर से कोरिअर के द्वारा प्रमाणपत्र व मेडल भेजा गया.

Related Articles

Back to top button