अमरावती

बिजली कनेक्शन काटे जाने पर लगाई फटकार

पालकमंत्री का महावितरण कंपनी को ‘शॉक’

  • समीक्षा बैठक में अखंडित बिजली शुरु रखने के दिए निर्देश

अमरावती/दि.31 – महावितरण कंपनी व्दारा बिजली का बिल अदा न करने वाले नागरिकों को के बिजली कनेक्शन काटने की शिकायत पालकमंत्री यशोमती ठाकूर को प्राप्त हुई थी. जिसमें जिले की पालकमंत्री यशोमती ठाकूर ने जिलाधिकारी कार्यालय में समीक्षा बैठक लेकर महावितरण के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए साफ शब्दों में कहा कि किसी के भी बिजली कनेक्शन काटे न जाए और अखंडित बिजली शुरु रखी जाए ऐसे निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए.
साथ ही यह भी कहा कि अब अगर बिजली के कनेक्शन बंद किए जाने या फिर काटने की शिकायत मिली तो संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को घर भेज दिया जाएगा. कोरोना काल में सभी व्यापार पूरी तरह से ठप है. नागरिकों के हाथों में काम नहीं है हजारों लोगों की नौकरियां चली गई है ऐसे में घर चलाना भी नागरिकों के लिए असंभव हो चुका है. ऐसी स्थिति में महावितरण व्दारा बिजली का बिल अदा न करने पर सीधे बिजली का कनेक्शन काट देना ठीक नहीं है.
ग्रामीण इलाकों में भी किसानों के कृषी पंप की बिजली घंटो गुल रहती है जिसमें संपूर्ण जिले में अखंडित बिजली वितरण शुरु किए जाने के निर्देश भी पालकमंत्री ने जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में दिए. बैठक में दर्यापुर के विधायक बलवंत वानखडे, जिलाधिकारी पवनीत कौर, अधीक्षक अभियंता दिलीप खानंदे तथा महावितरण के सभी अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे.
समीक्षा बैठक में पालकमंत्री ने कहा कि नागरिकों की शिकायतें लगातार प्राप्त हो रही है. बिना वजह और बिजली बिल भरने के लिए हो रही देरी के चलते महावितरण कंपनी व्दारा बिजली के कनेक्शन काटे जा रहे है जिसके चलते घरों में बुजुर्गो और छोटे बच्चों को काफी परेशानी हो रही है ऐसी स्थिति में महावितरण कंपनी की मनमानी कार्रवाई पर रोक लगाए जाने की मांग किए जाने पर पालकमंत्री ने यह बैठक का आयोजन किया था. उन्होंने यह भी कहा कि महावितरण को बिजली वितरण प्रणाली को सुचारु रखने हेतु 50 करोड रुपए और जिला नियोजन समिति में से 15 करोड रुपए की निधी प्राप्त हुई है. इसके अंतर्गत सावलापुर, बेलोरा में निर्माणाधीन उपकेंद्र का काम जारी है वहीं आष्टी में भी काम प्रगतीपथ पर है तथा चांदूर रेल्वे तहसील में 33/11 केवी राजुरा उपकेेंद्र का काम पूर्ण हो चुका है.

Related Articles

Back to top button