अमरावतीमहाराष्ट्र

एडीफाय स्कूल में उत्साह से मनाया गणतंत्र दिवस

देशभक्ति गीत प्रस्तुति ने किया मुग्ध

अमरावती/दि.27– स्थानीय देवी एजुकेशन सोसायटी द्वारा संचालित एडिफाय स्कूल में गणतंत्र दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया गया. स्लो मार्च के साथ प्रमुख अतिथियों का मंच पर आगमन हुआ. संस्था के अध्यक्ष पूरणलाल हबलानी, डायरेक्टर शिवारामा कृष्णा, प्रमुख सदस्य रवि इंगले तथा स्कूल के संचालक प्राचार्य डॉ. जैकब दास आदि सभी उपस्थितों के द्वारा ध्वजारोहण किया गया. सर्वप्रथम भारत माता के प्रतिमा का पूजन किया गया. इसके उपरांत स्कूल की कुछ छात्राओं ने राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत गीत ‘लहरा दो’ प्रस्तुत कर वातावरण को राष्ट्रभक्तिमय बना दिया. स्कूल के विशाल प्रांगण में राष्ट्रप्रेम से ओतप्रोत होकर तिरंगे को सलामी दी गयी.

गणतंत्र दिवस पर आय के-2 की छात्रा अभिग्या ससाने, ओजश्री अवघड, अनविका देशमुख तथा कक्षा 8 वीं के अक्षद जैन, सई तायडे, सुजाता कांबले, कक्षा 6 वीं के कलश झंवर इन विद्यार्थियों ने गणतंत्र दिवस का महत्व और संविधान के बारे में जानकारी दी. इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष पूरनलाल हबलानी ने अपने भाषण में शहीदों के प्रति अपनी भावना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि, देश के लिए वीर जवानों ने दिए बलिदान को कभी ना भूलें. उनसे प्रेरणा लेकर जीना आवश्यक है. स्कूल के डायरेक्टर शिवारामाकृष्णा ने सभी विद्यार्थियों को उनकी उपलब्धियों पर बधाई देते हुए शहीदों की कुर्बानियों से सीख लेने अपील की.

कार्यक्रम दौरान स्कूल के संचालक प्राचार्य डॉ.जेकब दास ने उपस्थित सभी अभिभावकों का आभार माना. तथा विद्यार्थियों से कहा कि, वीर जवानों की तरह कहीं ना कहीं देश के लिए कर्तव्यता दिखाना आवश्यक है. सभी विद्यार्थियों ने संपूर्ण क्षेत्र में आगे जाकर अपने माता-पिता का नाम रोशन करना चाहिए. कार्यक्रम की सफलता के लिए स्कूल के क्रीडा शिक्षक आनंद उइके, प्राची किन्नाके, श्रीरंग वानखडे, क्षितिज मोहड, भारत मोंढे, नीरज गावंडे, पल्लवी शिरभाते, भावना बारबदे, ईशान कपाडिया, अंकिता कपाडिया, ममता ददलानी, अक्षय बोंद्रे, संस्था के एडमिन प्रमुख अतुल अंबारे, तथा सभी शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारियों ने प्रयास किए. गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर संस्था डायरेक्टर पल्लवी चकिलाला महोदया ने सभी को शुभकामनाएं दी.

Related Articles

Back to top button