अमरावती

जिला बैंक के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का इस्तीफा मंजूर

भारसाकले व साबले ने दिया था अकस्मात इस्तीफा

* अब नये अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को लेकर चल रही उत्सुकता
अमरावती/दि.23 – स्थानीय जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के अध्यक्ष सुधाकर भारसाकले व उपाध्यक्ष सुरेश साबले ने अपना डेढ वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर अचानक ही विगत दिनों अपने पदों से इस्तीफा दे दिया था. जिसके पश्चात कल गुरुवार 22 जून को जिला बैंक के संचालक मंडल की आपात बैठक बुलाई गई थी. जिसमें इन दोनों पदाधिकारियों के इस्तीफों को मंजूर कर लिया गया. ऐसे में अब आगामी 10-12 दिनों में नये अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव की घोषणा की जाएगी और तब तक भारसाकले व साबले द्बारा कार्यवाहक अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के तौर पर बैंक के कामकाज का जिम्मा संभाला जाएगा.
बता दें कि, जिला बैंक के 21 सदस्यीय संचालक मंडल के चुनाव में विधायक यशोमति ठाकुर, जिला बैंक के पूर्व अध्यक्ष बबलू देशमुख व पूर्व विधायक विरेंद्र जगताप के नेतृत्व वाले पैनल ने 15 सीटें जीती थी और अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पर पर सुधाकर भारसाकले व सुरेश साबले का चयन करने के साथ ही यह समीकरण भी तय किया गया था कि, अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद का कार्यकाल डेढ-डेढ वर्ष का रहेगा. ऐसे में तय फार्मूले के मुताबिक अपने कार्यकाल के डेढ वर्ष पूरे होते ही सुधाकर भारसाकले व सुरेश साबले ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया. हालांकि दोनों पदाधिकारियों ने अपनी कार्यव्यस्तता की वजह को आगे करते हुए इस्तीफा देने की बात अपने त्यागपत्र में लिखी है. जिसके चलते कल बैंक के संचालक मंडल की आपात बैठक बुलाई गई थी. जिसमें दोनों इस्तीफों को मंजूर करते हुए इसकी रिपोर्ट तुरंत प्रभाव से राज्य के सहकार विभाग के पास भेजे जाने का निर्णय लिया गया. ताकि इसकी जानकारी राज्य सहकार निर्वाचन प्राधिकरण को दी जा सके और आगामी 10 से 15 दिनों में बैंक के नये अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनावी कार्यक्रमों की घोषणा की जा सके.
वहीं दूसरी ओर अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के पद रिक्त होते ही अब इन दोनों पदों पर ठाकुर, देशमुख व जगताप गुट की ओर से किन दो संचालकों को मौका मिलता है, इस ओर सभी का ध्यान लगा हुआ है. उल्लेखनीय है कि, जिला बैंक की राजनीति में बैंक के पूर्व अध्यक्ष बबलू देशमुख तथा पूर्व पालकमंत्री व विधायक यशोमति ठाकुर ऐसे दो शक्ति केंद्र है. जिसमें से एक गुट को पिछली बार मौका दिया गया था. ऐसे में अब इस बार दूसरे गुट से वास्ता रखने वाले संचालकों को मौका मिलेगा, ऐसी चर्चा है. इस समय अध्यक्ष पद के लिए पूर्व विधायक प्रा. विरेंद्र जगताप व उपाध्यक्ष पद के लिए हरिभाउ मोहोड के नामों की चर्चा चल रही है.
*************

Related Articles

Back to top button