अमरावती

मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे का सत्कार

पूर्व पार्षद रतन डेंडूले ने किया सम्मानित

अमरावती/दि.23 – कोरोना महामारी के बढते प्रादुर्भाव से शहर की स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. इसी पृष्ठभूमि पर मनपा प्रशासन ने स्वच्छता विभाग के रिक्त 141 में 70 पदों पर सीधी सेवा भर्ती के द्बारा सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति का निर्णय लिया है.
इन पदों पर केवल वाल्मिक समाज के युवाओं की नियुक्ति की जाएगी. मनपा के इस प्रस्ताव से वाल्मिक समाज में उत्साह का वातावरण है. इस उपलब्धी के संदर्भ में गुुरुवार को वाल्मिकी समाज की ओर से रतन डेंडूले ने मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे का सत्कार किया.
बढती जनसंख्या के साथ शहर विस्तार नुसार अब सफाई की व्यवस्था का विस्तार होना जरुरी है. इस बात को ध्यान में रखते हुए मनपा प्रशासन ने राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा था. राज्य सरकार ने पुराने प्रस्ताव को पेश करने की बजाय पदभर्ती का नया प्रस्ताव पेश करने की सूचनाएं दी है. इस दौरान मनपा की 20 अप्रैल को हुई आमसभा में वाल्मिकी समाज के 70 युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने का प्रस्ताव बहुमत से पारित किया गया. प्रशासन के अथक परिश्रम की सराहना करते हुए गुरुवार को वाल्मिकी समाज की ओर से पूर्व पार्षद रतन डेंडूले, मनपा नेता प्रतिपक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले, पूर्व पार्षद अविनाश मार्डीकर, कांग्रेस अनुसूचित जाति शहराध्यक्ष राजेश चौहान, नरेश संगेले, विनोद खोडे, लखानजी वंडाले, शिवदास डेंडूले, अजय कनोले, रामसिंग जेघे, विनोद पछेल, शंकर घणसोल, चंदन पछेल, किशोर पारसे, सुरेश घणसोल, बबलू इमले, रामदास इमले, संतोष पछेल, हेमंत पछेल, सुरेश चौहान, अरुण ढेणवाल, राजेश पच्चेल आदि उपस्थित थे.

पालकमंत्री व विधायक खोडके का माना आभार

वाल्मिकी समाज को मनपा की सेवा में शामिल करने की मांग कई दिनों से की जा रही थी. इस मांग को आखिरकार मनपा की आमसभा ने हरी झंडी दिखाकर समाज के युवाओं में नए उत्साह का संचार किया है. जहां इस कार्य के लिए मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे व उनकी टीम ने अथक परिश्रम लिये. वहीं पालमंत्री एड. यशोमती ठाकूर, विधायक सुलभा खोडके, राकांपा प्रदेश महासचिव संजय खोडके, का भी इसके लिए भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ है. वाल्मिकी समाज की ओर से पालकमंत्री एड. ठाकूर के साथ खोडके दंपत्ति का आभार व्यक्त किया है.

Related Articles

Back to top button