अमरावती

जुनी पेन्शन योजना जल्द बहाल करें

अखिल महाराष्ट्र उर्दू शिक्षक संघटना की उपमुख्यमंत्री अजितदादा पवार से मुलाकात

अमरावती/ दि. 11– अखिल महाराष्ट्र उर्दू शिक्षक संघटना द्वारा जिल्हाध्यक्ष अब्दुर राज़िक हुसैन की अध्यक्षता तथा जिला सचिव नईम हुसैन, जिला कार्याध्यक्ष अमीन अहमद खान और अन्य पदाधिकारीयो की प्रमुख उपस्थिती में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके तथा अमरावती की विधायक सुलभा संजय खोडके के अमरावती स्थित निवास स्थान पर राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित अनंतराव पवार से मुलाकात की गई, और जुनी पेंशन योजना बहाल करने तथा उर्दू माध्यम शालाओं की समस्याओं पर चर्चा कर निवेदन पेश किया गया. संघटना द्वार निवेदन मे 2005 के बाद शासकीय सेवा मे नियुक्ती प्राप्त सभी कर्मचारियों को जल्द जुनी पेंशन योजना बहाल की जाए इस बात पर जोर दिया गया। तथा निम्न समस्याओं को भी पेश किया गया. महाराष्ट्र राज्य में उर्दू माध्यम के 5200 शालाओं में 13,50,000 (तेरह लाख पचास हजार) छात्र शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। राज्य में जिला परिषद, नगर पालिकाओं और महानगर पालिकाओं के तहत उर्दू माध्यम के स्कूलों में बड़ी संख्या में उर्दू शिक्षको के पद रिक्त हैं.

जिला परिषद, नगर पालिका और महानगरपालिका के अंतर्गत आने वाले उर्दू माध्यम स्कूलों में 100% रिक्त पदों को शिक्षक भर्ती के माध्यम से भरा जाए और यदि उर्दू शिक्षक के लिए बिंदू नामाविली के अनुसार आरक्षित सीटों पर उम्मीदवार उपलब्ध नहीं होते हैं तब रिक्त पदों को ओपन कैटेगरी से भरा जाए।

जिला परिषद अंतर्गत कर्मचारी को हज कमिटी ऑफ इंडिया द्वारा हज यात्रा के लिए परवानगी दी जाती है, इसी प्रकार हज टूर्स द्वारा हज को जाने के लिए भी परवानगी दी जाए. उच्च माध्यमिक वर्ग 11वी और 12 वी के उर्दू माध्यम विद्यार्थीयों के लिए मराठी माध्यम की तरह, उर्दू माध्यम की किताबे उर्दू मे उपलब्ध कराई जाए. साथ ही अल्पसंख्यक समाज और विद्यार्थियों की अन्य समस्याओं को भी पेश किया गया. जिसे स्वीकार करते हुए उपमुख्यमंत्री अजित दादा पवार ने सकारात्मक चर्चा के बाद आवश्यक निर्णय का आश्वासन दिया.

Related Articles

Back to top button