अमरावती

जिले के 3146 घरों पर लगे प्रतिबंधित क्षेत्र के बोर्ड

वायरल बुखार तथा सर्दी-खांसी से पीडित मरीजों की संख्या बढी

अमरावती दि.24 – वर्तमान में जिले में 3 हजार 146 संक्रमित मरीजों के घरों पर कोरोना प्रतिबंधित क्षेत्र का बोर्ड लगाया गया है. इससे शहर के कुछ हिस्से कंटेनमेंट जोन घोषित है. फिर एक बार कोरोना संक्रमण में भारी उछाल आया है. वहीं जिले में वायरल संक्रमण का आंकडा भी तेजी से बढ रहा है. वर्तमान में शहर के प्रत्येक गली-मोहल्लों के अधिकांश घरों में सर्दी-खांसी और बुखार के मरीज हैं. जिससे स्वास्थ्य विभाग का टेंशन दोगुना बढ गया है.

* सोशल डिस्टंसिंग का हो रहा उल्लंघन
वर्तमान में शहर के सरकारी, धमार्थ और निजी अस्पतालोें में मरीजोें की भरमार हैं. अधिकांश अस्पतालों में मरीजों की बढती संख्या से सोशल डिस्टंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड रही है. जिससे अस्पताल में बीमार व्यक्ति के साथ आनेवाले मजबूत व्यक्ति के भी संक्रमित होने की संभावना अधिक होती है.

* मौसम परिवर्तन बन गया है कारण
मौसम परिवर्तन के कारण वायरल संक्रमण होता है, लेकिन वर्तमान में कोरोना संक्रमण बढ रहा है. साथ ही वायरल की चपेट में आए मरीज भी बढ रहे है. रोजाना 10 से 15 मरीज इलाज के लिए आ रहे हैं. उनके लक्षणों को देखते हुए उनका इलाज किया जाता है. जरूरत पडने पर कोरोना की जांच के लिए कहा जा रहा है.

* नहीं करवा रहे टेस्टिंग
एक और संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है. सर्दी-खांसी, बुखार और बदनदर्द के इलाज के लिए मरीज शहर के विभिन्न अस्पतालों में जाते हैं, लेकिन कोरोना के लक्षण होने के बावजूद वे कोरोना से कतरा रहे हैं. देखने में आया है कि कई लोग टेस्ट के बाद पॉजीटीव आने के डर से टेस्ट नहीं कराते है. नतीजतन, कोरोना सहित वायरल संक्रमण की चपेट में आ जाते है.

* बच्चें-बूढे सभी परेशान
ठंड, बारिश, बादल मौसम और गर्म मौसम ने अचानक कई लोगोें के स्वास्थ्य को प्रभावित किया है. सर्दी, सिरदर्द, बुखार, खांसी, शरीर में दर्द और गले में खराश ऐसी कई बीमारियों की चपेट में लागे आए है. इनमें से ज्यादातर बच्चों और बुजुर्गों को वायर फीवर ने जकडा है.

Related Articles

Back to top button