अमरावती

6 हजार विद्यार्थियों का रिजल्ट अब भी ‘विथहेल्ड’

अंकपत्रिका नहीं मिलने से पीजी में प्रवेश अटका

अमरावती/दि.25 – पदव्युत्तर प्रवेश के लिए इस समय केवल सात दिनों की अवधि शेष है, लेकिन इसके बावजूद संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ में करीब 6 हजार विद्यार्थियोें का परीक्षा परिणाम ‘विथहेल्ड’ में अटका पडा है. ऐसी सनसनीखेज जानकारी सामने आयी है. हालांकि अब तक कुल 21 हजार में से 15 हजार विद्यार्थियों के ‘विथहेल्ड’ परीक्षा परिणाम को ‘रिलीज’ किया गया. संबंधित विद्यार्थियों द्वारा पिछले सत्र की अंक पत्रिका जमा कराये जाते ही उसी दिन अंतिम सत्र की अंकपत्रिका देने की व्यवस्था की गई है.
उल्लेखनीय है कि, इस बार परीक्षा परिणाम का आंकडा काफी अधिक रहा. ऐसे में ‘विथहेल्ड’ परिणाम रहनेवाले विद्यार्थियों की संख्या भी काफी अधिक है. इस समय विद्यापीठ सहित सभी महाविद्यालयों में पदव्युत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 दिसंबर तय की गई है. ऐसे में ‘विथहेल्ड’ परीक्षा परिणाम रहनेवाले विद्यार्थियों को अपने प्रवेश की भी चिंता लगी हुई है. हालांकि इस दौरान विद्यापीठ द्वारा विज्ञान के 9 हजार 500, वाणिज्य के 4 हजार 500 तथा कला शाखा के 1 हजार विद्यार्थियों के ‘विथहेल्ड’ की समस्या को हल किया गया है.

  • महाविद्यालयों द्वारा विद्यार्थियों की पुरानी अंकपत्रिकाएं जमा नहीं करवाये जाने की वजह से अंतिम वर्ष का परिणाम रोका गया है. जिसमें से कुल 21 हजार में से 15 हजार विद्यार्थियों की परीक्षा परिणाम संबंधी समस्या को हल कर दिया गया है. पुरानी अंकपत्रिका जमा कराये जाते ही ‘विथहेल्ड’ परिणाम की समस्या को दूर कर संबंधित विद्यार्थियों को उसी दिन उनकी अंकपत्रिका दी जा रही है.
    – डॉ. हेमंत देशमुख
    संचालक, परीक्षा व मूल्यांकन मंडल

Related Articles

Back to top button