अमरावती

मोर्शी में हो रही रेती चोरी, ओवर लोड ढुलाई

तस्करों को मिल रहा किसका आशीर्वाद

मोर्शी/ दि.30- शहर में दिन ढलते ही रेती तस्करी का काम धडल्ले से शुरु हो जाता है. राजस्व विभाग या पुलिस विभाग व्दारा किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाती. रेती तस्करों को किसका आशीर्वाद मिल रहा है, ऐसा प्रश्न मोर्शीवासी कर रहे है.
मोर्शी तहसील में रेती घाट 10 जून से बंद हो गए. फिर भी छिपे मार्ग से अवैध तरीके से कई जगहों पर रेती का भंडारण कर रखा गया है. वहां से रेती की तस्करी की जाती है. रात के समय गौण खनीज की ढुलाई न की जाए, ऐसे आदेश होने के बाद भी दिन ओर रात अवैध तरीके से रेती की ढुलाई हो रही है. रेती घाट बंद होने के बाद भी कई ट्रैक्टर और ट्रक रेती की ढुलाई करते दिखाई देते है. फिर भी कोई अधिकारी उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है. रेती घाट बंद होने के कारण रेती विक्रेताओं ने कई खुले प्लाट में भंडारण कर रखा है. ट्रैक्टर से संबंधित स्थानों पर रेती पहुंचाई जाती है. अगर किसी ने ट्रक या ट्रेैक्टर पकडा तो तत्काल मालिक के साथ बात कराने के बाद ट्रैक्टर, ट्रक छोड दिये जाते है. इससे यह बात तो स्पष्ट हो चुकी है कि, रेती तस्करों और अधिकारियों के बीच कही मिलीभगत तो नहीं.
राजस्व विभाग, पुलिस विभाग और वन विभाग को मिलकर संयुक्त रुप से कार्रवाई करना जरुरी है. परंतु शायद जानबुझकर ऐसा नहीं किया जा रहा है. शासन का लाखों रुपयों का राजस्व डूब रहा है. रेती माफिया धन कमाकर बडे होते जा रहे है. इसमें राजनेता लोग भी शामिल है, ऐसा संदेह मोर्शीवासियों को है. आरटीओ विभाग भी इसी दिशा में रूचि लेते हुए नहीं दिखाई दे रहा है. लगातार रेती की तस्करी बडे पैमाने पर हो रही है. शहरवासियों ने वरिष्ठ अधिकारियों व्दारा कार्रवाई की जाना चाहिए, ऐसी मांग की है.

Related Articles

Back to top button