अमरावती

पोषक आहार की राशि पालकों के खातों में जमा करे

प्रहार शिक्षक संगठना अध्यक्ष महेश ठाकरे की मांग

अमरावती/दि.3 – शाला पोषण आहार की राशि पालकों के खातों में जमा करें ऐसी मांग प्रहार शिक्षक संगठना के प्रदेश अध्यक्ष महेश ठाकरे ने शिक्षण संचालक से की. महेश ठाकरे ने इस आशय का निवेदन शिक्षण संचालक को सौंपा.
निवेदन में कहा गया है कि शालेय पोषक आहार योजना के अंतर्गत ग्रीष्मकालीन छूट्टीयों की कालावधी में विद्यार्थियों को दिए जाने वाली लाभ की राशि डीबीटी व्दारा विद्यार्थियों के बैंक खाते में सीधे हस्तातंरित करने के लिए शत प्रतिशत विद्यार्थियों के आधार लिंक करके बैंक खाते खोलने के संदर्भ में शिक्षा संचालक ने गत 25 जून को पत्र व्दारा सूचना दी थी. किंतु कोरोना महामारी के बढते संक्रमण को देखते हुए शालाएं बंद है.
ऐसे में विद्यार्थियों के बैंक खाते आधार लिंक कर खोलना खतरनाक होगा. ग्रामीण क्षेत्रों में विद्यार्थियों को बैंक में ले जाना फिलहाल परिस्थिति को देखते हुए संभव नहीं है उसी प्रकार फिलहाल खेती के काम ग्रामीण क्षेत्र मेें शुरु रहने के वजह से अधिकांश पालक कृषि कामों में व्यस्त है इसलिए उन्हें निर्धारित समय में खाता खोलना असंभव होगा. इसके लिए पोषण आहार की रकम पालकों के खाते में जमा की जाए ऐसी मांग निवेदन व्दारा प्रहार शिक्षक संगठना के प्रदेश अध्यक्ष महेश ठाकरे ने की है.

Related Articles

Back to top button