अमरावतीमुख्य समाचार

ऑनलाइन फ्रॉड के 7 लाख लौटाएं

साइबर थाने की सफलता

अमरावती/दि.5 – शहर की साइबर पुलिस ने ऑनलाइन फ्रॉड के दो बड़े मामलों में आरोपियों का पता लगाकर लूटी गई रकम बरामद की है. यह राशि शिकायतकर्ता को लौटा दी गई. पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के मार्गदर्शन में साइबर थाने ने यह कामगिरी की.सीपी रेड्डी ने लोगों को फिर अनजान व्यक्ति से मोबाइल पर कोई व्यवहार न करने, एप डाऊनलोड न करने, अज्ञात का वीडीओकॉल रिसिव न करने आदि अपील की है.
गत अप्रैल में शहर के व्यवसायी सारंग उन्मेश राऊल के साथ हुए 5.82 लाख रुपए के फ्रॉड में पुलिस ने तत्काल बैंक को मेल से सूचना कर खाता फ्रिज कर दिया. जिससे शिकायतकर्ता के 5 लाख 82 हजार रुपए बैंक खाते में दोबारा लाने में साइबर पुलिस सफल रही. उसी प्रकार गाडगेनगर के संदीप निरगुडे से अक्तूबर 2021 और फरवरी 2022 में शेयर मार्केट से निवेश कर मुुनाफा दिलाने के नाम पर 3 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई थी. उस मामले में भी आरोपी के बैंक अकाउंट की जानकारी लेकर बैंक को मेल से उक्त खाता फ्रिज करने कहा गया. लगातार फॉलोअप लेकर फिर्यादी के खाते में 1 लाख 87 हजार रुपए जमा करवा दिए.
साइबर थाने के निरीक्षक गजानन तामटे, तत्कालीन निरीक्षक सीमा दातालकर, सहा. निरीक्षक रविंद्र सहारे, उपनिरीक्षक चैतन्य रोकडे, हवलदार संजय धंदर, जगदीश पाली, पंकज गाडे, शैलेंद्र अर्डक, गजानन पवार, सुधीर चर्जन, ताहेर अली, उल्हास टवलारे, सचिन भोयर, प्रशांत मोहोड, गोपाल सोलंखे, मयुर बोरेकर, गजानन डुबे ने यह कार्रवाई की.

Related Articles

Back to top button