अमरावतीमुख्य समाचार

मनपा में जल्द होगी सुधीर गोटे व हेमंत महाजन की वापसी

निलंबन समीक्षा समिती की हुई बैठक

अमरावती/दि.23– स्थानीय मनपा में कार्यरत रहनेवाले सहायक अभियंता सुधीर गोटे व हेमंत महाजन के जल्द ही अच्छे दिन आनेवाले है. मनपा चुनाव की प्रभाग रचना का प्रारूप लीक हो जाने के चलते इन दोनों पर निलंबन की कार्रवाई की गई थी. किंतु उपायुक्त सुरेश पाटील की अध्यक्षता में निलंबन समीक्षा समिती की एक बैठक विगत मंगलवार को बुलाई गई. जिसमें महाजन व गोटे की ‘घरवापसी’ का निर्णय लिया गया. ऐसी जानकारी सामने आयी है.
अमरावती मनपा के आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई प्रभाग रचना का कच्चा प्रारूप राज्य निर्वाचन आयोग के पास पेश करने से पहले ही 30 नवंबर 2021 को ‘लीक’ हो गया था और स्थानीय अखबारों में प्रभागनिहाय जानकारी प्रकाशित हुई थी. ऐसे में इसे गोपनियता का भंग मानते हुए लेखाधिकारी हेमंत ठाकरे की अध्यक्षता में सात सदस्यीय जांच समिती गठित की गई थी. इस समिती ने राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा मनपा चुनाव 2022 को ध्यान में रखते हुए जारी किये गये मार्गदर्शक तत्वों की जानकारी प्राप्त की. जिसके अनुसार मनपा निर्माण विभाग के सहायक अभियंता सुधीर गोटे, नगर रचना विभाग के सहायक अभियंता हेमंत महाजन तथा ठेका नियुक्त आरेखक प्रभाकर देवपुजारी पर कार्रवाई करने का निर्णय समिती द्वारा लिया गया था. इससे पहले समिती ने 10 लोगों के बयान भी दर्ज किये थे.

* कार्यवृत्तांत भेजा जायेगा आयुक्त के पास
सहायक अभियंता सुधीर गोटे व हेमंत महाजन का निलंबन पीछे लेने से संबंधित फैसले पर विगत मंगलवार को समीक्षा समिती ने अपनी मूहर लगायी. ऐसे में अब समिती की बैठक में हुए निर्णय व कार्यवृत्तांत को आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर के पास भेजा जायेगा. पश्चात निलंबन के आदेश को रद्द करते हुए दुबारा काम पर हाजीर होने के नये आदेश जारी किये जायेंगे. ऐसी जानकारी है.

Related Articles

Back to top button