अमरावती

राजस्व अधिकारी के चालक का बोलबाला

निर्माणकार्य की वसूली बाबत जुडवानगरी में जोरदार चर्चा

* रेत माफिया व पुलिस को आने लगा अनुभव
परतवाडा/दि.20– जुडवानगरी में कार्यरत राजस्व विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के चालक का बोलबाला और घर निर्माण के लिए शुरु रही वसूली वर्तमान में चर्चा का विषय बनी हुई है. संबंधित अधिकारी काफी शांत स्वभाव के है, जबकि उनका वाहन चालक पटवारी की तरह वसूली करता रहने की चर्चा जोरों पर है. इस बात का अनुभव रेत तस्कर से लेकर पुलिस को भी होने लगा है.
राजस्व प्रशासन में कार्यरत अधिकारी की तरफ से मनमाना कारोबार शुरु है. कुछ राजनीतिक नेताओं के कार्यकर्ताओं का दबाव आया तो काम निपटाना और पकडे गए तो, हमें क्या पता. इस तरह का कामकाज चल रहा है. लेकिन इसका लाभ लेते हुए अधिकारी का चालक ‘जय गजानन’ कहते हुए अपनी मनमानी करने लगा है. संबंधित अधिकारी इस बात से अनजान हैं. इस बाबत कार्यालयीन कर्मचारी, रेत यातायात करने वाले, कुछ तस्कर तथा पुलिस के बीच चल रही बातचीत वर्तमान में जुडवानगरी में जुडवानगरी में चर्चा का विषय बनी हुई है. विशेष यानि जिले में अब तक शासकीय रेती के डिपो शुरु हुए नहीं है, इस कारण रेती के भाव काफी बढ गए है.

* चालक हुआ पटवारी, पुलिस ने किया उजागर
चालक का यह कारनामा दिवाली के दो दिन पूर्व रात में गश्त लगा रही पुलिस ने उजागर किया था. पुलिस व्दारा रोके गए ट्रैक्टर के सामने आकर खुद को पटवारी रहने की बात कही. आयकार्ड मांगते ही चोरी पकडी गई. राजस्व विभाग के संबंधित अधिकारी को रात के समय फोन भी किया जाने वाला था. लेकिन जय गजानन कहते हुए उसने हाथ-पैर जोडकर वहां से पलायन कर लिया.

* अधिकारी से चालक महंगा
चालक ने रेत तस्करों पर नजर रखने के लिए कुछ फंटर तैयार किए. खुद अचलपुर नाका व अन्य स्थानों पर खडा रहकर ट्रैक्टर रोककर पटवारी रहने का भय दिखाकर और जहां मकानों के निर्माणकार्य शुरु रहे वहां एक ट्रक रेती डालने लगाता था, ऐसी सूत्रों की जानकारी है. पश्चात संबंधितों से रेती की वसूली भी की जाती रहने की चर्चा है.

Related Articles

Back to top button