अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

आठवें दिन भी राजस्व हडताल जारी, 80 प्रतिशत काम ठप्प

कल मंत्री से मुंबई में होगी मांगों पर चर्चा

* जिले में 662 कर्मचारी शामिल होने का अध्यक्ष वस्तानी का दावा
अमरावती/दि.22- जिला राजस्व कर्मचारी संगठन व्दारा राज्यव्यापी हडताल में सहभागी होने का सतत 8वां दिन रहने पर भी जोश कायम रहने का दावा संगठन पदाधिकारियों ने किया. अध्यक्ष ब्रजेश वस्तानी ने अमरावती मंडल से बातचीत में दावा किया की जिले में 662 कर्मचारी आज भी हडताल में सहभागी है. जिसके कारण राजस्व विभाग का 80 प्रतिशत काम ठप्प पडा है. पटवारी भले ही खेती बाडी के नुकसान का पंचनामा शुरू कर चुके है. लेकिन उसे फाईनल करने और उच्चाधिकारियों तक आगे बढाने का काम कर्मचारी ही करते है. वह काम ठप्प है.
नहीं मिल रहे दाखले
ब्रजेश वस्तानी ने दावा किया कि विभिन्न शासकीय दफ्तरों और कामों के लिए आवश्यक प्रमाण पत्र नहीं मिल रहे हैं. संजय गांधी निराधार योजना और विविध अनुदान योजना हेतु आवश्यक प्रमाण पत्र व कागजात तैयार करने का कार्य राजस्व कर्मी करते हैं. उनकी 8 दिनों से हडताल शुरू रहने के कारण नये सत्रारंभ में यह काम पंगु हो गया है. अधिकांश काम नहीें होने से गांव देहात से आए लोगों को लौटना पड रहा है.
कल मंत्री महोदय से चर्चा
वस्तानी ने बताया कि राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटील ने कल मंगलवार को सुबह 11 बजे मंत्रालय में राजस्व कर्मचारी संगठन को चर्चा के लिए आमंत्रित किया है. इस चर्चा के नतीजे पर हडताल का भविष्य निर्भर होने की बात उन्होंने कही. जिलाध्यक्ष ने कहा कि तब तक हडताल शुरू है. उल्लेखनीय है कि राजस्व कर्मी विभाग में पदभर्ती करने और पदनाम ठीक करने सहित अनेक मांगो के लिए पिछले सप्ताह से हडताल पर है. पूरे राज्य में हडताल सफल रहने का दावा भी संगठन ने किया है.

Related Articles

Back to top button