अमरावतीमुख्य समाचार

भूमिगत गटर व हॉकर्स झोन को लेकर समीक्षा बैठक

सांसद बोंडे ने मनपा, मजीप्रा व बीएन्डसी को बुलाया कलेक्ट्रेट में

अमरावती/दि.5- विगत करीब 20 वर्षों से अमरावती मनपा क्षेत्र में भूमिगत गटर योजना का काम प्रलंबीत पडा है. इसके साथ ही विगत लंबे समय से मनपा क्षेत्र में हॉकर्स झोन तय करने और हॉकर्स को पहचानपत्र व गणवेश देने का मामला भी अधर में लटका हुआ है. इसके अलावा शहर के बीचोंबीच स्थित नेहरू मैदान और उस पर बने टाउन हॉल की देखभाल व दुरूस्ती का मामला भी काफी समय से उपेक्षित है. इन तमाम बातों को ध्यान में रखते हुए आज राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल बोंडे ने जिलाधीश कार्यालय में एक समीक्षा बैठक बुलाई. जिसमें सभी संबंंधित महकमों को उपरोक्त कामों के संदर्भ में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये गये.
इस समीक्षा बैठक में जिलाधीश पवनीत कौर तथा मनपा आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर सहित महाराष्ट्र जीवन प्राधिकरण तथा सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग के प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे. जिन्हें आवश्यक दिशानिर्देश देते हुए सांसद अनिल बोंडे ने कहा कि, सबसे पहले अमरावती मनपा क्षेत्र में हॉकर्स झोन तय किये जाने चाहिए और सभी हॉकर्स को पहचान पत्र भी दिये जाने चाहिए, ताकि शहर किनारे लगनेवाली अनधिकृत रेहडियों को हटाकर सडकों पर आवागमन सुचारू किया जा सके. वही अनधिकृत फेरीवालों पर लगाम लगाई जा सके. इसके अलावा भूमिगत गटर योजना के काम को भी जलदगती से पूर्ण किया जाना चाहिए, ताकि गंदे पानी की निकासी का काम शुरू हो सके. वहीं शहर के बीचोंबीच स्थित नेहरू मैदान की स्थिति को सुधारने के साथ ही वहां पर बने टाउन हॉल का नये सिरे से निर्माण किया जाना चाहिए, ताकि शहर में सांस्कृतिक व सामाजिक सहित क्रीडा संबंधी गतिविधियों के लिए सुविधा उपलब्ध हो सके.
इस बैठक में भाजपा के शहराध्यक्ष किरण पातुरकर, पूर्व महापौर चेतन गावंडे, पूर्व उपमहापौर कुसुम साहू, पूर्व सभागृह नेता तुषार भारतीय तथा पूर्व पार्षद सुरेखा लुंगारे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button