अमरावती

कोरोना के कारण सही ढंग से नहीं मना पाये कार्यक्रम

डॉ.बाबासाहब आंबेडकर की जयंती उत्साह के साथ मनाएंगे

* जिले की पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकुर ने किया व्यक्त
* शासकीय विश्रामगृह में पुतला सौंदर्यीकरण समिति की ली गई बैठक
अमरावती/ दि. 5– महामानव, भारतरत्न डॉ. बाबासाहब आंबेडकर की जयंती देश ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में मनाई जाती है. परंतु पिछले दो वर्षों से कोरोना महामारी के चलते सही ढंग से कार्यक्रम आयोजित नहीं हो पाये, मगर इस बार सभी को साथ लेकर डॉ. बाबासाहब की 131 वीं जयंती बडे उत्साह के साथ मनाई जाएगी. ऐसा महिला बालविकास मंत्री तथा जिले की पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर ने व्यक्त किया. स्थानीय शासकीय विश्रामगृह में डॉ.बाबासाहब आंबेडकर पुतला सौंदर्यीकरण समिति व्दारा आयोजित बैठक में वे बोल रही थी.
विश्रामगृह में आयोजित बैठक में पालकमंत्री एड.यशोमती ठाकुर के अलावा निगमायुक्त प्रवीण आष्टीकर, मनपा के पूर्व विरोधी पक्षनेता बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले, समिति के समन्वयक किशोर बोरकर, पूर्व कुलगुरु डॉ.गणेश पाटील, एड.पी.एस.खडसे, प्राचार्य गोपीचंद मेश्राम, डॉ.बी.आर.देशमुख, दिनेश खोडके, रामभाऊ पाटील, जगदीश गोवर्धन आदि पदाधिकारी उपस्थित थे.
बैठक में पालकमंत्री डॉ.यशोमती ठाकुर ने कहा कि, डॉ.बाबासाहब आंबेडकर ने सभी समाज बांधवों के लिए काम किया है. डॉ.बाबासाहब आंबेडकर के उपकार हम कभी नहीं भुल सकते. कोरोना के कारण हम पिछले दो वर्ष डॉ.बाबासाहब की जयंती उत्साह से नहीं मना पाये. मगर इस वर्ष 131 वीं जयंती सभी को साथ लेकर उत्साह के साथ मनाएंगे. आगे उन्होंने कहा कि, अमरावती में डॉ.पंजाबराव देशमुख के निमंत्रण पर डॉ.बाबासाहब आंबेडकर अमरावती आये, ऐसा इतिहास है. इर्विन चौक में हर वर्ष सभी जाति समूह के समाजबांधव जयंती के अवसर पर बडी संख्या में धूप, प्यास की परवाह न करते हुए डॉ.बाबासाहब आंबेडकर को अभिवादन करने के लिए आते है. इस वर्ष भीषण गर्मी के कारण मनपा व्दारा अभिवादकों की सुरक्षा के लिए डॉ.बाबासाहब आंबेडकर के पुतले से डॉ.पंजाबराव देशमुख बेेैंक तक एक कैरिडोर लगाने की समिति की सूचना निगमायुक्त को दी गई. इस सूचना के अनुसार कैरिडोर लगाया जाएगा, ऐसी जानकारी इस समय एड. पालकमंत्री यशोमती ठाकुर ने दी.

 

Related Articles

Back to top button