अमरावतीमुख्य समाचार

कवठा बहाले ग्राम पंचायत की सभा में दंगा, जमकर मारपीट

दो गुट हुए आमने- सामने, ईट पत्थर से किया हमला

* दोनों गुट के 19 आरोपी नामजद, 11 आरोपी गिरफ्तार
* गांववासियों को योजना का लाभ देने के लिए निर्माण हुआ विवाद
अमरावती/ दि.7– बडनेरा पुलिस थाना क्षेत्र के व भातकुली तहसील के ग्राम कवठा बहाले स्थित ग्राम पंचायत कार्यालय में कल आमसभा आयोजित की गई थी. शासन ने दी योजना व गांव में जिम लगाने को लेकर विवाद हुआ. सभा में मामला इतना अधिक बढ गया कि दो गुट आमने सामने हो गये. दंगा भडकने के बाद ईंट और पत्थर से एक दूसरे पर हमला किया. इस मामले में मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति पर काबू पाते हुए दोनों ही समूह के 19 आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज किया. इतना ही नहीं तो 11 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बाकि आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है.
बडनेरा पुलिस थाने में ग्राम कवठा बहाले की सरपंच किरण शशिकांत मेश्राम (26) की शिकायत पर पुलिस ने उपसरपंच गायत्री राजेन्द्र बाभुलकर (32) सदस्य सुमेश सुखदेव खांडेकर (40), शोभा चरणदास वानखडे (45), रोजगार सेवक विलास रामकृष्ण मधार (40), राजेन्द्र नामदेव बाभुलकर (45), वासुदेव हीरामन मधार (52) के खिलाफ दफा 324, 294, 143, 506 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. किरण मेश्राम की शिकायत के अनुसार कल ग्राम पंचायत कार्यालय में आमसभा ली गई थी. इस समय योजना व जिम लगाने के विषय पर नामजद किए गये 6 आरोपियों ने बाधा निर्माण कर विवाद किया. आरोपियों ने शिकायतकर्ता को अश्लील गालियां दी. मारने की धमकी दी. सुभाष बरदिये व शिकायतकर्ता के पति शशिकांत मेश्राम आरोपियों को समझाने गये तो आरोपियों ने उन्हें लातघूसों और ईंट पत्थर से मारते हुए घायल कर दिया. इतना ही नहीं शिकायतकर्ता महिला और उसके पति को झूठे केस में फंसाने की धमकी दी.
इसी तरह इसी मामले में उपसरपंच गायत्री राजेन्द्र बाभुलकर ने दी शिकायत के आधार पर पुलिस ने शशिकांत मनोहर मेश्राम (32), सुभाष बालकिसन बरदिये (52), चंद्रकला व्यंकटी मेश्राम (52), किशोर मेमनकर (40), शैलेश सुभाष बरदिये (40),रविन्द्र राजेन्द्र हिरकरी (21), संदेश बसवंत वानखडे (22), अमीष सुनील लोंदासे (22), चेतन सुनील लोंदासे (20), अजय वाडेकर (22), सदानंद चव्हाण (20), तेजस नानवटकर (20), किरण शशिकांत मेश्राम (30) ें के खिलाफ दफा 324, 143, 504, 506 के तहत अपराध दर्ज किया है. इसमें पहले समूह के दो और दूसरे समूह के 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गायत्री बाभुलकर ने दी शिकायत के अनुसार आमसभा में उसी मुद्दे को लेकर गांव के वासुदेव मधार व विलास मधार के विषय रखते समय शशिकांत मेश्राम व तीन साथी केबल के पास खडे रहे और बाजू में हटने का कहकर सभा में बाधा निर्माण की. सभी आरोपियों ने मिलकर गालिया देते हुए हीरामन मधार व विलास मधार को ईंट पत्थर से वार कर घायल किया. पुलिस ने दोनों ही गुट की ओर से मिली शिकायत के आधार पर उनके खिलाफ अपराध दर्ज कर 11 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए अन्य आरोपियों की तलाश शुरू की है.

Related Articles

Back to top button