अमरावती

बढते तापमान से जनजीवन प्रभावित

लस्सी, नींबू सरबत व गन्ने के रस की मांग बढी

  • फल व सब्जीयों की दाम बढे

अमरावती/दि.19 – विदर्भ में गर्मी की तपन महसूस होने लगी है. पिछले 24 घंटों में विदर्भ का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच चुका है. शहर में भी बढते तापमान से जनजीवन प्रभावित होता दिखाई दे रहा है. जिसके चलते बाजारों में आईस्क्रीम, लस्सी, नींबू सरबत, गन्ने का रस, आईसगोला आदि शीतपेय की मांग बढी है. शहर में चौक चौराहों पर हाथठेलों पर नींबू सरबत, गन्ने का रस की दूकानें सजने लगी है.
लोग भीषण गर्मी से राहत प्राप्त करने हेतु शीत पेय का सहारा ले रहे है. भीषण गर्मी की वजह से फल व सब्जी भी खराब हो रही है. बढती तपन की वजह से मंडियों में सब्जी व फलों की आवक कम होने की वजह से दामों मेें वृद्धि हो रही है और इसका सीधा असर सर्वसामान्यों की जेबों पर होता दिखाई दे रहा है.

दोपहर को सुनसान हो रहे रास्ते

बढते तापमान के चलते दोपहर को 12 बजे से पहले ही लोग अपने कामकाज निपटा रहे है और दोपहर को लोग घर से बाहर नहीं निकल रहे. दोपहर को लू लपट के चलते रास्ते सुनसान दिखाई दे रहे है. सामान्य लोग घर से निकलना टाल रहे है. रास्तों व दूकानों पर भीड न होने की वजह से रास्ता सुनसान नजर आ रहा है.

और बढेगी गर्मी

पिछले 24 घंटों में पारा 40 डिग्री के ऊपर पहुंच चुका है. अभी मार्च महीने की शुरुआत में ही सूरज की तपन बढ रही है. जिससे घर से बाहर निकलते ही लू लगना शुरु हो गई है. स्कूल, कॉलेज में जाने वाले युवक-युवतियां दुपट्टे से अपने चेहरे को ढक रहे है. अभी मार्च महीने में ही धूप ने अपना रंग दिखाना शुरु कर दिया अभी तो अप्रैल, मई और जून महीना बाकी है आगे और भी गर्मी बढेगी ऐसा मौसम विभाग व्दारा बताया गया.

Related Articles

Back to top button