अमरावती

बेमौसम बारिश से बढा संक्रामक बीमारियों का खतरा

दो दिनों तक मानसून की तरह बरसा मूसलाधार पानी

* और भी दो दिन के लिए जारी है यलो अलर्ट
अमरावती /दि.1– जिले में विगत रविवार की रात से शुरु हुई बेमौसम बारिश की वजह से जहां एक ओर तापमान में अचानक ही अच्छी खासी गिरावट आ गई है और कंपकंपाने वाली ठंड शुरु हो गई है. वहीं मौसम में आकस्मात आए इस बदलाव की वजह से मौसमी यानि वायरल बीमारियों के संक्रमण का खतरा बढ गया है. साथ ही सरकारी एवं निजी अस्पतालों में सर्दी, खांसी व बुखार से पीडित मरीजों की संख्या में इजाफा होता दिखाई दे रहा है.
बता दें कि, जिले में रविवार से मानसून की तरह बेमौसम ही मुसलाधार बारिश होनी शुरु हो गई थी और पानी बरसने का सिलसिला लगातार दो दिनों तक चलता रहा. यद्यपि विगत 2 दिनों से बारिश ने थोडी बहुत राहत दी है. लेकिन बीच-बीच में रुक-रुककर अब भी पानी बरस रहा है. जिसके चलते आम जनजीवन काफी हद तक अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं अब भी अगले दो दिनों के लिए बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी है और मौसम पूरी तरह से बदरीला बना हुआ है. जिसकी वजह से वातावरण काफी हद तक अजीबो-गरीब बन चुका है और ऐसे वातावरण में मौसमी बीमारियां जमकर पांव पसार रही है.

* हाड कंपाने वाली ठंड हुई शुरु
अगले 2 दिनों के दौरान समूचे विदर्भ क्षेत्र में हर ओर अच्छी खासी बारिश होने का अनुमान जताया गया है. जिसके तहत शुक्रवार की शाम और रात के वक्त बारिश हो सकती है. वहीं शनिवार से वातावरण के खुले होने की शुरुआत होेगी. इस दौरान न्यूनतम तापमान के अचानक कम होने की संभावना है. इसके साथ ही सही मायनों में ठंड का मौसम शुरु होगा. वहीं विगत 3-4 दिनों के दौरान हुई बारिश के चलते भी पारा तेजी से नीचे लुढका है और हाड कंपाने वाली ठंड महसूस हो रही है. जिसके चलते जगह-जगह अलाव जल रहे है.

* स्वेटर के उपर रेनकोट पहनने की नौबत
इस समय जहां एक ओर बेमौसम बारिश हो रही है, वहीं दूसरी ओर अच्छी खासी ठंड भी पड रही है. ऐसे में लोगबाग जहां एक ओर ठंड से बचने के लिए स्वेअर का प्रयोग कर रहे है. वहीं अचानक ही बारिश शुरु होने पर स्वेटर के उपर रेनकोट पहनने की जरुरत पड रही है.

Related Articles

Back to top button