अमरावती

गलत निर्णय की वजह से सडक दुर्घटना

पंचवटी से राजपुत ढाबा मार्ग पर सूचना फलक न होने से खतरा

अमरावती/ दि. 29– पंचवटी चौक से राजपुत ढाबे के मार्ग पर कांक्रीट रास्ते का निर्माण कार्य शुरु है. परंतु ठेकेदार व्दारा नियमों का पालन नहीं किया गया. जिसके चलते कई वाहनों की सडक दुर्घटना हो रही है. कल रात कठोरा नाका चौक परिसर में किसी भी तरह का सूचना फलक न होने के कारण वाहन की सडक दुर्घटना हुई.
पंचवटी से राजपुत ढाबा इस रास्ते के काम को पूरा होने के लिए और करीब 6 माह का समय लगेगा, ऐसा निर्माण कार्य विभाग के अधिकारी बताते है. साढे चार किलोमीटर के रास्ते पर कई बार सडक दुर्घटना हुई है. वाहन चालकों को इस रास्ते पर वाहन चलाते समय काफी तनाव से गुजरना पडता है. इस रास्ते पर सूचना फलक उचित जगह पर न होने के कारण हादसे हो रहे है. इस मार्ग पर कई लोगों के कार्यालय, स्कूल, कॉलेज होने के कारण इस रास्ते से आवागमन करना पडता है. ठिक इसी समय यातायात पुलिस कर्मचारी कम होने के कारण यातायात व्यवस्था ठिक से नही किये जाने से यातायात ठप्प हो रहा है.
कुछ दिन पूर्व अभियांत्रिकी महाविद्यालय के पास एक किसान के ट्रैक्टर की सडक दुर्घटना हुई थी. गलत मोड की वजह से वह सडक हादसा हुआ, ऐसा वाहन चालक ने कहा था. निर्माण कार्य कंपनी व्दारा वाहन चालकों का किसी तरह ध्यान नहीं रखा जा रहा है. बीती रात उमेश अडावु उनके परिवार के साथ कार क्रमांक एमएच 27/एसी-4127 व्दारा नवसारी से गाडगे नगर मार्ग से गुजर रहे थे. शेेगांव नाका चौक पर रास्ते के अधुरे काम की वजह से वाहन की दुर्घटना हुई. आगे रास्ता बंद होने का कोई सूचना फलक या रिफ्लेक्टर नहीं लगाया गया था. इस वजह से वाहन सडक दुर्घटनाग्रस्त हुआ, ऐसा उमेश अडावू ने बताया.
ठेकेदार को फलक लगाने की सूचना दी
इस मार्ग पर सुरक्षा रक्षक व सूचना फलक लगाने की सूचना ठेकदार को दी गई है. रात के समय सडक दुर्घटना टालने के लिए रिफ्लेक्टर लगाने की सूचना दी जाएगी. सडक हादसे टालने के लिए उचित उपाययोजना करने के बारे में ठेकेदार को सूचित किया जा एगा.
– नितीन देशमुख, सहायक अभियंता, निर्माण कार्य विभाग, अमरावती

 

Related Articles

Back to top button