अमरावती

ग्रामीण क्षेत्रों में सडकों का जाल बिछाया जायेगा

पालकमंत्री ठाकुर के हाथों 11 करोड की निधी से विभिन्न रास्तों का हुआ भुमिपूजन

अमरावती/दि.5 – ग्रामीण क्षेत्र के विकास को गतिमान करने हेतु जिले के सभी ग्रामीण क्षेत्रों में सडकों का मजबूत नेटवर्क स्थापित किया जायेगा. इस आशय का प्रतिपादन करते हुए राज्य की महिला व बालविकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने मुख्यमंत्री ग्राम सडक योजना अंतर्गत करीब 11 करोड रूपयों की निधी से जिले के विविध ग्रामीण रास्तों का भुमिपूजन किया.
इस समय पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने चांगापुर नरेश हनुमान मंदिर परिसर में 80 लाख रूपयों की लागत से बनायी जानेवाली सडक का भुमिपूजन करते हुए जिले में विभिन्न स्थानों पर बनायी जानेवाली सडकों के भी निर्माण कार्य का शुभारंभ किया. इस भुमिपूजन समारोह में जिले की सांसद नवनीत राणा, पूर्व राज्यमंत्री व विधान परिषद सदस्य प्रवीण पोटे पाटील, जिला परिषद अध्यक्ष बबलू देशमुख, राकांपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके, जिप सभापति संगीता तायडे, मनपा के नेता प्रतिपक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर व पार्षद विलास इंगोले, उपविभागीय अधिकारी उदयसिंह राजपूत व तहसीलदार संतोष काकडे सहित अनेकों गणमान्य उपस्थित थे. इस समय पालकमंत्री एड. ठाकुर ने कहा कि, मुख्यमंत्री ग्राम सडक योजना में जिले के अधिकाधिक कामों का समावेश किया गया है. ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में बनाये जानेवाले रास्तों की वजह से सभी गांव एक-दूसरे के साथ जुडेंगे और आवागमन बढने के चलते आर्थिक व्यवहार को गति मिलेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि, चांगापुर तीर्थक्षेत्र में अधिकाधिक विकास कार्य किये जायेंगे और जिले के पौराणिक व ऐतिहासिक स्थलों का विकास करने हेतु कई कामों को प्राथमिकता के साथ पूर्ण किया जायेगा.
इसके साथ ही पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के हाथों केेकतपूर में सडक के भुमिपूजन के साथ ही नल से जलापूर्ति योजना का भी शुभारंभ किया गया. जिला परिषद के ग्रामीण जलापूर्ति विभाग द्वारा करीब 24 लाख रूपयों की निधी से यह योजना साकार की गई है. इसके अलावा केकतपूर में पालकमंत्री ठाकुर के हाथों व्यायामशाला का भी उद्घाटन किया गया.

Related Articles

Back to top button