अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विधायक कडू के फंड से कथा स्थल आसपास सडकें

40 बेड का आपात चिकित्सालय भी

* पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण
अमरावती/दि. 4 – परतवाडा के सावली धातुरा में सोमवार 6 मई से शुरु हो रही विश्व कीर्ति के कथाकार पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा के लिए जहां श्रद्धालु उद्यत हैं, वहीं आनेवाले श्रद्धालुओं हेतु नाना प्रकार की सुविधा राजनेता से लेकर अधिकारी वर्ग तक कर रहा है. विधायक बच्चू कडू के फंड से आसपास के गांव-कस्बो से कथा स्थल तक मुरुम की सडक बनाई गई है. दो रोज पहले काम पूर्ण कर लिया गया. इसी प्रकार 30 बसेस और दर्जनो ऑटोरिक्शा श्रोताओं के लिए लाने-ले जाने की नि:शुल्क सेवा देंगे. कथा स्थल के पास अचलपुर के पूर्व नगरसेवक मनोज नंदवंशी की पहल से 40 बेड का अस्पताल बनाया गया है. आपात स्थिति में सेवा देने वहां हर समय पांच चिकित्सक और इतनेही सहयोगी तत्पर रहेंगे.
* 50 लाख की सडकों के काम
लोकसभा चुनाव की आचार संहिता से पहले ही विधायक कडू ने कथा स्थल और आसपास मुरुम की सडक के काम मंजूर करवाए थे. उनके वर्क ऑर्डर जारी हो गए थे. जिससे आचार संहिता दौरान काम जारी रहा और शुक्रवार को कथा के प्रारंभ होने के दो रोज पहले ही बनकर तैयार है. कथा स्थल के आसपास लगभग 7 किमी की सडके बन गई है. जिससे आनेवाले लाखो श्रद्धालुओं विशेषकर वरिष्ठ नागरिकों को सुविधा होगी. वे छोटे-मोटे वाहन से कथा स्थल पर आसानी से जा-आ सकेंगे. सडक निर्माण में उपअभियंता बारब्दे ने बराबर निगरानी रखी. काम समय पर पूर्ण करवा लिया. औरंगपुर (गलंकी) से परतवाडा, सावली से कथा स्थल और अन्य मार्ग बनाए गए है.
* 40 बेड का अस्पताल
गर्मी का पारा 42-43 डिग्री हो रहा है. जिसे देखते हुए कलश यात्रा और दैनंदिन कथा का समय सबेरे 9 बजे से रखा गया है. फिर भी ग्रीष्मकाल को ध्यान में रखकर विधायक कडू की पहल से प्रहार नेता मनोज नंदवंशी और सहयोगियों ने कथा स्थल के पास 45 बाय 90 फीट का बडा अस्पताल बनवाया है. यहां उष्माघात, डायरिया और अन्य बीमारी के श्रद्धालु पर तत्काल उपचार होगा. नंदवंशी ने अमरावती मंडल को बताया कि, प्राथमिक उपचार के लिए हर समय चार-पांच चिकित्सक अस्थाई अस्पताल में उपस्थित रहेंगे. उसी प्रकार सभी दवाईयां, सलाईन नि:शुल्क दी जाएगी. 40 बेड की व्यवस्था हो सकी है. इसके अलावा गंभीर हालत के मरीज को अस्पताल ले जाने के लिए रुग्णवाहिका भी तैयार रहेगी.
* 30 बसेस की व्यवस्था
कथा स्थल पर परतवाडा, अचलपुर और आसपडोस के गांवों, कस्बो से भाविको को लाने-ले जाने के लिए प्रहार की तरफ से 30 बसेस का प्रबंध करने की जानकारी अंकुश जवंजाल ने दी. उन्होंने श्रद्धालुओं से इन गाडियों की सेवा का लाभ लेने का आवाहन किया है.

Related Articles

Back to top button