अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

संतोष नगर में चार से पांच घरों में डकैती का प्रयास

नागरिकों की सर्तकता से सशस्त्र डकैत भागने पर हुए मजबूर

जनता ने की पुलिस से पेट्रोलिंग बढाने की मांग
परतवाडा/दि. 14 – शहर के सघन रिहायशी क्षेत्र के रुप में पहचाने जाने वाले स्थानीय संतोष नगर व गोपाल नगर में 12 जून की आधी रात याने 13 जून के तड़के 2.30 से 3 बजे के दौरान चार से पांच सशस्त्र डकैतों ने डकैती करने का का 4 से 5 घरों में प्रयास किया. परंतु नागरिकोें की सर्तकता के चलते डकैती का प्रयास पुरी तरह से विफल रहा.
प्राप्त जानकारी के अनुसार संतोष नगर व गोपाल नगर परिसर में 12 जून की मध्यरात्री को मुंह पर दुपट्टा बांधकर हाथ में कटर सब्बल लेकर जाते हुए कुछ लोग सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए. डाका डालने के इरादे से इस परिसर में घुसे इन डकैतों ने रात को 3 बजे के दौरान हरीश लक्ष्मीनारायण अग्रवाल परिवार में छोटा बच्चा रहने के कारण परिवार के सभी सदस्य अपने-अपने रुम में थे और जाग रहे थे. इस बीच उनके घर की खिड़की को कटर से काटने का प्रयास करते हुए तीन से चार सलाखे काट दी और घर में घुसने के इरादे से तैयारी शुरु की ही थी कि, घर में स्थित परिवार के सदस्यों को बाहर से कुछ आवाज आई और उन्होने घर के बाहर उपर की गैलरी से देखा तो बाहर किसी की परछाई दिखाई दी. अग्रवाल परिवार ने जैसे ही शोर मचाया वैसे ही डकैत दीवार फांदकर भाग गये और परिवार के सुझबुझ के कराण बड़ा हादसा होने से टल गया. इस घटना के बाद तत्काल परिवार के सदस्यों ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी.
डकैती का यह प्रयास सिर्फ लक्ष्मीनारायण अग्रवाल के यहां पर ही नहीं बल्कि इसी परिसर के नथमल अग्रवाल और प्रमोद कोरडे के घऱ पर भी किया गया. उनके घरों की खिड़की की तीन सलाखे तोड़ी गई. इस बीच प्रमोद कोरडे पानी पीने के लिए उठे थे और उन्होंने बाहर देखा तब किसी की परछायी दिखाई दी. जैसे ही प्रमोद कोरडे ने गालियां देना शुरु किया तो डकैत वहां से भाग गये. बता दे कि, हरिश अग्रवाल के घर में पार्कींग एरिया में डकैती करने के इरादे से बैठे लोगों के पैरों के निशान पूरे घर के परिसर में स्पष्ट तौर पर दिखाई दिए है. साथ ही प्रमोद कोरडे के घर की खिड़की को काटने का प्रयास किया गया और कोरडे के पड़ौस में रहने वाले व्यक्ति के घर का पिछला दरवाजा तोडने का प्रयास किया गया. संतोष नगर और गोपाल नगर में भी अन्य स्थान पर डकैती का पूरा प्रयास किया गया. मगर नागरिकों की सुझबुझ के कराण बड़ा हादसा टल गया. इन दोनों परिसर में लगभग पांच घरों मेंं एक साथ डकैती का प्रयास किया जाना बहुत बड़ी बात है. इस घटना के कारण परिसर के नागरिक दहशत में है. यहां के नागरिकों ने परतवाड़ा थाने में शिकायत की और रात में फोन करते ही पुलिस घटनास्थल पहुंच गई. इस घटना से भयभीत नागरिको ने यहां बंद पड़े स्ट्रीट लाईट को शुरु करने व परिसर में पेट्रोलिंग बढाने की मांग की है. क्षेत्र के नागरिकोें ने बताया कि, डकैंत दिन के समय रेकी करने के इरादे से गोपाल नगर और संतोष नगर में कमरा किराये से है क्या इस बहाने से पूछताछ करने के लिए लोगों के घर आते है. तब वह घर में कितने लोग है, क्या करते है, कब-कब रहते है आदि के बारे में पूछताछ करते है विगत दो दिन पूर्व दिन में यहां रहने वाले ठाकरे और देऊलकर के घर कुछ लोगों ने इसी तरह की पूछताछ की. इसलिए इस परिसर में पेट्रोलिंग का प्रमाण बढाने की मांग जनता द्वारा की गई है.

Related Articles

Back to top button