अमरावती

स्वर्णकार प्रदीप माथने के घर डकैती का पर्दाफाश

शहर क्राईम ब्रांच की विशेष कार्रवाई

अमरावती/दि.24 – राजापेठ पुलिस स्टेशन अंतर्गत माधव नगर स्थित निवासी प्रदीप माथने के घर हुई डकैती का पूरे सात महिने बात क्राईम ब्रांच शाखा ने पर्दाफाश किया है. इस डकैती में समीर नामक युवक को गिरफ्तार किया गया है.
माधव नगर निवासी प्रदीप माथने 7 नवंबर की शाम दुकान में रहते समय उनकी पत्नी शुभांगी माथने यह 7.30 बजे के दौरान किसी काम से बाहर जा रही थी. उन्हें दो युवक चेहरे पर दुपट्टा बांधे हुए दिखाई दिये. उनकी ओर ध्यान न देते हुए शुभांगी बाहर चली गई. 30 मिनट में शुभांगी लौट आयी और उसने दरवाजे का ताला खोलने का प्रयास किया उसी समय तीन लूटेरो ने अचानक शुभांगी के गले पर चाकू लगाकर घर में ले गए और दरवाजा भीतर से बंद कर घर के लाइट बंद किये. उनकी मांग पर शुभांगी ने अलमारी से जेवरात निकालकर दिये. उसके बाद लूटेरे उन्हें दूसरी अलमारी खोलने के लिए ले गये. इस दौरान उन्होंने भागने का प्रयास किया तब डकैतों ने उनके हाथ पर चाकू से वार कर उन्हें जख्मी किया और उनके दोनों हाथ दुपट्टे से बांध दिये. इस बीच प्रदीप माथने घर आये. उन्हें लूटेरे दिखाई देते ही उन्होेंने हो हल्ला मचाया तब लूटेरों ने उनके सिर पर पिस्तौल लगाकर उन्हें मारने की धमकी दी.
माथने ने प्रतिकार किया तब उन्हें भी चाकू से जख्मी किया गया. प्रदीप की आवाज सुनकर उनका छोटाभाई दौडते हुए निचे आया तब दोनों लूटेरों ने माथने के घर से बाहर आकर वे दुपहिया पर भाग निकले. भागते समय लूटेरों ने हवा में गोलीबारी करते हुए रास्ते से जाने वाले एक व्यक्ति की दुपहिया छिनकर वे भाग गए थे. इस घटना में राजापेठ पुलिस समेत शहर क्राईम ब्रांच के कर्मचारी आरोपी की तलाश में रहते समय दो माह पहले शहर क्राईम ब्रांच को आरोपी की खबर मिली थी. तभी से पुलिस उनकी तलाश में थी. किंतु आरोपी पुलिस को चकमा दे रहे थे. बुधवार शाम क्राईम ब्रांच के दल ने मोर्शी से समीर नामक युवक को गिरफ्तार किया तब उसने माथने के घर डाले गये डाके की कबुली पुलिस को दी. पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह के मार्गदर्शन में शहर क्राईम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक कैलाश पुंडकर, पुलिस उपनिरीक्षक नरेश मुडे, राजु आप्पा, फिरोज खान, सतीश देशमुख, दिनेश नांद, निवृत्ति काकड, प्रशांत नेवारे के दल ने यह कार्रवाई की.

माथने के घर था समीर किराये पर

2019 में समीर मोर्शी से तडीपार रहते समय वह अमरावती में माथने के घर किराये पर रहता था. 5 से 6 महिने समीर माथने के घर रहने से उसे माथने के घर की सभी जानकारी थी. उस आधार पर पुलिस समीर की तलाश में थी. आखिर बुधवार को पुलिस ने समीर को गिरफ्तार किया.

समीर समेत बंटी चव्हाण भी गिरफ्तार

समीर समेत महाजनपुरा निवासी बंटी चव्हाण को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दोनों ने नांदगांव पेठ थाना क्षेत्र में बैग लिफ्टींग की दो घटनाओं को अंजाम दिया है. पुलिस दोनों से कडी पूछताछ कर रही है. इन दोनों मामले के अन्य दो युवक फरार हो जाने से पुलिस उनकी तलाश में है.

Related Articles

Back to top button