अमरावतीमुख्य समाचार

जानलेवा हमले में घायल रोहित उर्फ नादो की इलाज के दौरान मौत

गिरफ्तार चारों आरोपियों के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज

* फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के बेनोडा पंचशील झंडे के पास की घटना
* आरोपियों ने भाई और बहन पर चाकू से किये थे सपासप वार
* बहन पर पीडीएमसी में जारी है इलाज
* कडे पुलिस बंदोबस्त में पोस्टमार्टम, आरोपियों के घर पर भी पुलिस तैनात
अमरावती/ दि.13 – फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के बेनोडा पंचशील झंडे के पास चार आरोपियों ने खुलेआम हाथों में हथियार लेकर आये और रोहित उर्फ नादो भोंगाले पर हत्या के इरादे से सपासप चाकू से वार किये थे. भाई पर हमला होते देख रोहित की बहन अश्विनी उर्फ सोनू बीच बचाव करने आयी. आरोपियों ने अश्विनी के हाथ, पेट, पीठ पर भी चाकू मारे. दोनों गंभीर रुप से घायल हो गए थे. रोहित को निजी अस्पताल व अश्विनी को पीडीएमसी में भर्ती किया गया. यह सनसनीखेज घटना 9 दिसंबर की रात 9 बजे घटी थी. इस मामले में पुलिस ने प्रवीण उर्फ पिंटू बनसोड, रुपेश बनसोड सै. नाजिम और अमोल जोंधले को गिरफ्तार किया था. परंतु इलाज के दौरान रोहित उर्फ नादो की आज दोपहर 12 बजे मौत हो गई. इसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ धाराएं बढाते हुए हत्या का अपराध भी दर्ज कर लिया है. यह खबर फैलते ही अनुयायियों की भीड उमडने लगी. निजी अस्पताल और उसके बाद पोस्टमार्टम रुम के पास पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया गया. इतना ही नहीं तो गिरफ्तार किये गए आरोपियों के घर भी सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस का बंदोबस्त लगाया गया है.
प्रवीण उर्फ पिंटू भीमराव बनसोड (39, हीरो किराणा के पास, बेनोडा जहांगीर), रूपेश भीमराव बनसोड (42, हीरो किराणा के पास, बेनोडा जहांगीर), सै. नाजिम सै. सालार (32, राहुल नगर, शुक्रवारा बाजार के पास, अमरावती) व अमोल दिनेशराव जोंधले (38, भीमटेकडी, पानी की टंकी के पास, बेनोडा, जहांगीर) यह चारों दफा 307, 294, 34 के तहत गिरफ्तार किए गए उसके बाद आरोपियों के खिलाफ धाराए बढाते हुए दफा 302, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है. शिकायतकर्ता मां मंगला विजय भोंगाले (46, बेनोडा, अमरावती) ने फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार उनके पुत्र और आरोपियों के बीच पुराना विवाद है. बीते 9 दिसंबर की रात 9 बजे शिकायतकर्ता मंगला उनकी बेटी अश्विनी उर्फ सोनू भोंगाले घर में थी. आंगन में उनका बेटा रोहित उर्फ नादो भोंगाले खडा था. उस समय आरोपी प्रवीण बनसोड, रूपेश बनसोड,अनिल जोंधले और एक आरोपी हाथ में खुले चाकू लेकर वहां आए और गालियां देते हुए कहने लगे की तुझे छोडेंगे नहीं. आज तु हमारे हाथों से मारा जाएगा. ऐसी धमकी देने के बाद आरोपी अपने हाथ में चाकू लहराकर आस पडोस के लोगोे को दिखाने लगे. यह देखकर उनके पडोसी डर के मारे अपने अपने घर में भाग गए. चारों आरोपियाेंं ने मिलकर महिला के बेटे रोहित उर्फ नादो पर चाकू से सपासप वार करने लगे. तब शिकायतकर्ता महिला व उनकी बेटी मत मारों ऐसी विनती करने लगे. परंतु आरोपियों ने पीठ, पेट, सिर पर हत्या के इरादे से सपासप चाकू से वार किए. इतना ही नहीं तो बीच बचाव के लिए दोडी उनकी बेटी अश्विनी उर्फ सोनू के हाथ, पेट व पीठ पर चाकू चलाए. इस दौरान मोहल्ले में रहनेवाली सोनू, आठवले बाई व मथुराबाई नामक महिलाएं बीच बचाव के लिए दौडकर आयी. यह देखकर आरोपी वहां से फरार हो गए थे.
इस सनसनीखेज मामले में अपराध शाखा पुलिस व फे्रजरपुरा पुलिस के दो दल तैयार किये गए. फे्रजरपुरा पुलिस ने दो आरोपियों को परतवाडा और अपराध शाखा पुलिस के दल ने दो आरोपियों को अकोला से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पीडीएमसी में भर्ती अश्विनी उर्फ सोनू की हालत में सुधार बताया जा रहा है. वहीं गंभीर घायल रोहित उर्फ नादो की निजी अस्पताल में आज दोपहर 12 बजे मौत हो जाने के कारण तनाव की स्थिति निर्माण हो गई. देखते ही देखते निजी अस्पताल पर लोगों की भीड उमडने लगी. मामले को भांपते हुए निजी अस्पताल के सामने क्युआरटी व पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया गया. इसके बाद पोस्टमार्टम के लिए रोहित उर्फ नादो की लाश जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम गृह ले जायी गई. यहां भी पुलिस के तगडे बंदोबस्त में पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी की गई.

आरोपियों के घर पुलिस का पहरा
रोहित उर्फ नादो की मौत हो जाने की खबर मिलते ही लोगों की निजी अस्पताल के सामने काफी भीड जमा होने लगी. स्थिति को देखते हुए पुलिस का तगडा बंदोबस्त लगाया गया. इतना ही नहीं तो किसी तरह की अनुचित घटना न होने पाये इस दृष्टि से गिरफ्तार किये गए चारों आरोपियों के घर पर पुलिस का बंदोबस्त लगाया गया है. खबर यह भी है कि, रोहित उर्फ नादो की मौत हो जाने के बाद कुछ लोग आरोपियों के घर पर गए थे. परंतु पहले से ही पुलिस का पहरा होने के कारण वे कुछ नहीं कर पाये. परंतु पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की हेै.

Related Articles

Back to top button