अमरावतीमहाराष्ट्र

सामाजिक व्यवस्था में पत्रकारों की भूमिका अहम : सीपी रेड्डी

बेहतरीन कार्य करने वाले चार पत्रकारों का सम्मान

* श्रमिक पत्रकार संघ का पत्रकार दिवस पर आयोजन
अमरावती/दि.8– पत्रकार दिवस पर सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने पत्रकारों के काम की सराहना करते हुए कहा कि, सामाजिक व्यवस्था में पत्रकारों की भूमिका अहम है. अमरावती श्रमिक पत्रकार संघ की ओर से शनिवार 6 जनवरी को आयोजित कार्यक्रम में वे बोल रहे थे. पत्रकार दिवस के अवसर पर बेहतरीन कार्य करने वाले चार पत्रकारों को सम्मानित किया गया. जिलाधिकारी सौरभ कटियार, पुलिस आयुक्त डॉ.नवीनचंद्र रेड्डी,मनपा आयुक्त देवीदास पवार समेत अन्य गणमान्य लोगों की उपस्थिति में पत्रकारों को 11 हजार रुपए नकद, शॉल-श्रीफल देकर सम्मान किया गया.

कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष गोपाल हरणे ने की. इस अवसर पर भारतीय जैन संघ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सुदर्शन जैन गांग, विद्यापीठ के जनसंपर्क अधिकारी डॉ.विलास नांदुरकर, महावितरण के जनसंपर्क अधिकारी फुलसिंग राठौड, पुरस्कार के प्रायोजक व वरिष्ठ पत्रकार एड.दिलीप एडतकर, वरिष्ठ पत्रकार विलास मराठे उपस्थित थे. कार्यक्रम दौरान संजय शेंडे, अनूप गाडगे, शैलेश धुंदी तथा गणेश वासनिक को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर जिलाधिकारी कटियार ने कहा कि, पत्रकारों के माध्यम से प्रशासन के कार्यों की कमियों का पता चलता है और उससे ही काम की दिशा मिलती है. कार्यक्रम में मनपा आयुक्त पवार ने पत्रकारों को सहयोग करने का आश्वासन देते हुए कहा कि, खबरें नागरिक समस्याओं के समाधान में सबसे अधिक सहायक होती है. कार्यक्रम में डॉ.नांदुरकर ने पुरस्कार चयन प्रक्रिया की जानकारी दी. संचालन समिति सचिव रवींद्र लाखोडे ने किया. कोषाध्यक्ष गिरीश शेरेकर ने पुरस्कार वितरण की व्यवस्था की. तथा कार्यकारिणी सदस्य कृष्णा लोखंडे ने आभार व्यक्त किया. इस समय संघ के पूर्व अध्यक्ष अनिल जाधव, उपाध्यक्ष अमोल इंगोले, कार्यकारिणी सदस्य संतोष ताकपिरे, प्रदीप भाकरे, प्रवीण कपिले, महेश कठलकर, भैया आवारे, पूर्व पदाधिकारी जीतू दोशी, देवदत्त कुलकर्णी उपस्थित थे.

* शुक्ला को जीवनगौरव पुरस्कार घोषित
श्रमिक पत्रकार संघ की ओर से इस वर्ष जीवन गौरव पुरस्कार देने की शुरुआत की गई. यह पुरस्कार स्व.सुमतिदेवी और डॉ.सोहनमल जैन, तख्तगढ-राजस्थान की स्मृति में कोल्हापुर के व्यवसायी सुरेंद्र जैन की ओर से समर्थित पहला जीवन गौरव पुरस्कार वरिष्ठ पुरस्कार सुरेश शुक्ला को देने की घोषणा की गई.

Related Articles

Back to top button