अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

डफरीन हेतु 15, सुपर के लिए 66 करोड

चांगापुर मार्ग फोरलेन व कांक्रीट हेतु 20 करोड

* सुलभा खोडके ने उठाया था सदन में मुद्दा
* माना वित्त मंत्री पवार का आभार
अमरावती/ दि. 7- विधानमंडल के नागपुर शीतसत्र के पहले ही दिन विधायक सुलभा खोडके के प्रयासों से शहर में सडक, स्वास्थ्य सुविधा के लिए करोडों की पूरक राशि मंजूर हो गई है. जिसके लिए खोडके ने वित्त मंत्री अजीत दादा पवार के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की है.
* सुपर में नया विभाग होगा शुरू
खोडके ने बताया कि जिला स्त्री अस्पताल डफरीन हेतु 15 करोड रूपए की मंजूरी हुई है. इससे वहां महिला मरीजों की सुविधा बढेगी, ऐसे ही फर्निचर आदि की व्यवस्था होगी. सुपर स्पेशालिटी के लिऐ 66 करोड की निधि स्वीकृत हो जाने की जानकारी देते हुए विधायक खोडके ने बताया कि अस्पताल में नया विभाग शुरू करने, वैद्यकीय उपकरण और सामग्री की नितांत आवश्यकता है. इसके लिए खर्च को सदन की मान्यता मिल गई है. पूरक बजट में सुपर हेतु 66 करोड की निधि की मांग मंजूर हुई है. सुपर अस्पताल जटिल और दुर्धर बीमारियों के प्रभावी उपचार, सर्जरी व अत्यावश्यक स्वास्थ्य सेवा के लिए वरदान साबित हुआ है.
* चांगापुर रोड फोर लेन
अमरावती कैम्प शार्ट मार्ग राज्य मार्ग क्रमांक 299 के नवसारी राजपूत ढाबा- चांगापुर फाटा तक सडक को फोरलेन करने एवं कांक्रीट की बनाने के लिए 20 करोड की मंजूरी प्राप्त हुई है. शीघ्र ही निधि लोक निर्माण विभाग को उपलब्ध होगी. तत्काल काम आरंभ हो जायेगा. सडक का काम होने से लोगों को सुविधा होगी.
* उडानपुल के लिए 10 करोड
ेुसुलभा खोडके नेे चित्रा-पठान चौक उडानपुल पूर्ण करने का बीडा उठा रखा है. तीन वर्षो से यह फ्लायओवर निर्माणाधीन है. उसके सभी काम तेजी से पूर्ण करने एवं अगले वर्ष वहां से आवागमन शुरू करने का विधायक खोडके का लक्ष्य है. जिसके लिए खोडके ने शासन से 10 करोड की अतिरिक्त निधि हेतु मांग की थी. सदन में आज शीतसत्र के पहले ही दिन वह निधि मंजूर हो जाने की जानकारी सुलभा खोडके ने दी.

 

Related Articles

Back to top button