अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

रोतले के खाते से 2.48 करोड पार !

पीएम किसान की फाइल की थी डाउनलोड

* अन्य तीन भी 12 लाख से फंसे
अमरावती/ दि. 18- पीएम किसान डॉट एपी के यह फेक फाइल डाउनलोड करते ही एक मूर्तिकार के खाते से 2.48 करोड रूपए डेबिट हो गये. सितंबर में हुई आर्थिक धोखाधडी की शिकायत मूर्तिकार अविनाश रोतले (36, दत्त मंदिर, कुम्हारवाडा) ने सायबर थाने में 16 अक्तूबर को दर्ज कराई. पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरूध्द केस दर्ज किया है. इसी प्रकार तीन और लोगों के साथ 12 लाख रूपए की ऑनलाइन धोखाधडी होने की खबर हैं.
अविनाश रौतले को वॉट्सअ‍ॅप ग्रुप पर पीएम किसान एपी के फाइल प्राप्त हुई. वह उन्हें महत्वपूर्ण लगी. उन्होंने फाइल के लिंक पर क्लीक किया. कुछ देर में सायबर अपराधियों ने उनके मोबाइल का ताबा लेकर बैंक खाते से 2 करोड 48 लाख रूपए परस्पर दूसरे खाते में भेज दिए.
* 2 लाख की धोखाधडी
कुम्हारवाडा के संजय भेलाए (50) से 2 लाख का फ्रॉड किया गया. शिकायत के अनुसार भेलाए की जगह पर जीओ कंपनी के टॉवर लगाकर मुनाफे का लालच बताया गया था.
धोखाधडी की तीसरी घटना में महिला से 9 लाख 84 हजार का फ्रॉड किया गया. टेलीग्राम अ‍ॅप के जरिए दिया गया टास्क पूर्ण करने पर उसे लाभ का लोभ बताया गया. 9 से 16 अगस्त दौरान यह घटना हुई. 3 माह बाद 17 अक्तूबर को सायबर पुलिस ने अपराध दर्ज कर जांच शुरू की है.

Related Articles

Back to top button