अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वरुड के पेट्रोल पंप पर साढे 5 लाख की डकैती

24 घंटे के भीतर धरे गये 4 आरोपी, एक फरार

* आरोपियों में पेट्रोल पंप के ही एक कर्मचारी का समावेश
* अपने 4 साथियों के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम
* ग्रामीण अपराध शाखा एवं वरुड पुलिस की शानदार कार्रवाई
अमरावती/दि.18 – ग्रामीण पुलिस के वरुड पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत वरुड-कुरली मार्ग पर स्थित इंडियन ऑइल के पेट्रोल पंप पर गत रोज 17 सितंबर को हुई डाके की वारदात वाले मामले की जांच करते हुए ग्रामीण अपराध शाखा एवं वरुड पुलिस के दल ने 24 घंटें के भीतर 4 आरोपियों को धर दबोचा. जिनके पास से 82 हजार रुपए की रकम भी जब्त की गई. साथ ही इस मामले में अब भी एक फरार आरोपी की तलाश की जा रही है. खास बात यह है कि, पकडे गये आरोपियों में इसी पेट्रोल पंप पर काम करने वाले एक युवक का समावेश है. जिसने अपने तीन अन्य साथिदारों के साथ मिलकर डाके की योजना बनाते हुए इस वारदात को अंजाम दिया था.
बता दें कि, कुरली गांव में वरुड पुलिस मार्ग पर रामेश्वर नागदीवे नामक व्यक्ति का इंडियन ऑइल कंपनी का पेट्रोल पंप है. जहां पर 17 सितंबर को आधी रात 5 से 6 अज्ञात लोग खिडकी का कांच तोडकर पेट्रोल पंप के कैबिन में घूसे और वहां पर सो रहे तीन लोगों के साथ मारपीट करते हुए उनके हाथ पैर बांध दिये. जिसके बाद लोहे की आलमारी को तोडकर 5 लाख 32 हजार 379 रुपए की नगद लूटकर सभी मौके से फरार हो गये. इस घटना को लेकर मिली शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए ग्रामीण अपराध शाखा व वरुड पुलिस के संयुक्त पथक ने इसी पेट्रोल पंप पर काम करने वाले प्रशिक सुभाष डंडाले (26, कुरली) को संदेह के आधार पर अपनी हिरासत में लिया और उससे कडाई के साथ पूछताछ की. पहले तो प्रशिक डंडाले ने इधर उधर की बातें करते हुए पुलिस के साथ टालमटोल करने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस द्वारा सक्ति किये जाने पर प्रशिक डंडाले ने अपना जुर्म कबूल करते हुए डाके में शामिल अपने साथिदारों के नाम भी बताये. प्रशिक डंडाले से मिली जानकारी के मुताबिक उक्त पेट्रोल पंप पर पेट्रोल व डीझल की होने वाली विक्री की रकम को रोजाना बैंक में जमा किया जाता है. परंतु 14 से 16 सितंबर तक बैंक को लगातार तीन दिनों की छुट्टी रहने के चलते तीनों दिन की रकम पेट्रोल पंप की अलमारी में ही रखी हुई थी. यह बात पेट्रोल पंप पर काम करने वाले प्रशिक डंडाले को पता थी. जिसके चलते उसने अपने 4 साथिदारों के साथ मिलकर पेट्रोल पंप को लूटने की योजना बनाई तथा पेट्रोल पंप पर विद्युत आपूर्ति को बंद करने के बटन सहित सीसीटीवी कैमरों के बारे में अपने साथिदारों को पूरी जानकारी दी. इसके बाद जब प्रशिक डंडाले पेट्रोल पंप पर काम करने वाले अन्य लोगों के साथ सोया हुआ था, तो पहले से तय योजना के मुताबिक मयूर राजकुमार ठाकरे (21), सूरज उर्फ सुधीर प्रभाकर घोरपडे (20), डिग्या उर्फ दिगंबर श्यामराव राउत (22, सभी सुकली, तह. वरुड निवासी) सहित एक अन्य व्यक्ति ने पेट्रोल पंप के कैबिन की खिडकी से भीतर प्रवेश करते हुए वहां मौजूद प्रशिक डंडाले सहित अन्य कर्मचारियों के हाथ पांव बांधकर उनसे मारपीट की और फिर कैबिन में रखी अलमारी से लगभग 5 लाख 32 हजार रुपए की नगद रकम चूरा ली. इस जानकारी के मुताबिक प्रशिक डंडाले के अलावा अन्य तीन आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए सूरज घोरपडे के पास से चूराई गई रकम में से 82 हजार रुपए जब्त किये. वहीं इस समय फरार रहने वाले एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है.
यह कार्रवाई ग्रामीण पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद, अपर पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत के मार्गदर्शन तथा ग्रामीण अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक किरण वानखडे एवं वरुड पुलिस स्टेशन के थानेदार अवतारसिंह चव्हाण के नेतृत्व में पीएसआई नितिन चुलपार, नितिन इंगोले व दीपक दलवी तथा पुलिस कर्मी राजू मडावी, बलवंत दाभने, गजेंद्र ठाकरे, सुनील महात्मे, रवींद्र बावणे, भूषण पेठे, सचिन मिश्रा, सुधीर बावने, शकील चव्हाण, नीलेश डांगोेरे, सैयद अजमत, पंकज फाटे, अक्षय शेलके, प्रशांत राजस, मनोज टप्पे, सचिन भगत व किरण दहीवडे के पथक द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button