अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मूलभूत सुविधाओं हेतु 50 करोड मंजूर

विधायक खोडके के विकास कार्य सुझाव को शासन की मान्यता

अमरावती/ दि. 15- शहर के सर्वांगीण विकास हेतु विधायक सुलभा संजय खोडके द्बारा सरकार के पास सतत प्रयास शुरू हैं. पिछले 4 वर्षो से शहर में विकास का पर्व चल रहा हैं. स्थानीय लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने 50 करोड का फंड मंजूर किया गया हैं. विधायक खोडके ने बताया कि नियोजन विभाग ने 14 मार्च को इस बारे में शासन निर्णय जारी किया है. खोडके द्बारा दिए गये सुझाव के विकास कामों की सूची को मंजूरी दी गई है. शहरी क्षेत्र में शाश्वत विकास को इससे बल मिलेगा.
* विजन के साथ नियोजन
उल्लेखनीय है कि सुलभा खोडके अमरावती के विकास का विजन रखकर और उसका नियोजन प्रारूप तैयार कर विकास कार्यक्रम व योजनाएं क्रियान्वित करने तत्पर भूमिका रख रही हैं. जिसके कारण शहर में शिक्षा, क्रीडा, स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ- साथ खेलकूद और सौंदर्यीकरण की योजनाएं साकार हो रही हैं. साथ ही सडक विकास, अल्पसंख्यक विकास, पिछडा वर्ग, पर्यटन विकास, स्वास्थ्य व वैद्यकीय सेवा के लिए सुलभा खोडके तत्पर हैं.
* प्रभागों में भरपूर काम
सुलभा खोडके ने राज्य शासन से करोडों की विकास निधि मंजूर करवाई है. जिसमें प्रभागों के भीतरी सडक का निर्माण, गंदे पानी के विसर्ग हेतु नाली निर्माण, खुले मैदान की चैनलिंग फेंसिंग, सौंदर्यीकरण, सडक के दोनों ओर पेविंग ब्लॉक, मनपा उद्यानों का नुतनीकरण, शेड और सभागार का निर्माण आदि विकास कार्य जोरों पर हैं.
* पर्यटन विकास हेतु तीन करोड मंजूर
सुलभा खोडके ने बताया कि पर्यटन विकास के लिए शहर के धार्मिक स्थलों पर मुलभूत सुविधाओं के लिए तीन करोड का फंड स्वीकृत हुआ है. कांता नगर के संत गजानन महाराज मंदिर, विलास नगर के मंदिर में शेड का निर्माण, श्री हरि नगर, अर्जुन नगर में प्रवेशद्बार, कुमारवाडा के गजानन महाराज मंदिर, मोहन नगर के साई मंदिर और न्यु हनुमान नगर के हनुमान मंदिर में सभागार निर्माण एवं सौंदर्यीकरण का काम होगा.

* जारी रहेंगे निर्माण
विधायक खोडके ने बताया कि लोकसभा चुनाव की शनिवार से संभावित आचार संहिता के बावजूद भूमिपूजन कार्यक्रम न लेेते हुए सीधे विकास कामों का कार्यारंभ आदेश दिया गया हैं. जिससे आचार संहिता में भी विकास कार्य, निर्माण कार्य जारी रहेंगे. उन्होंने कहा कि सभी कार्य गुणवत्तापूर्ण करने के उनके स्पष्ट निर्देश हैं.

Related Articles

Back to top button