अमरावती

आरटीई प्रवेश की प्रक्रिया ठंडे बस्ते में

समय सारणी के अभाव में पालकों की परेशानी बढी

अमरावती/दि.30– आरटीई अंतर्गत 25 प्रतिशत ऑनलाइन प्रवेश की समय सारणी अभी तक जाहीर नहीं की गई. जिससे पालकों की परेशानी बढ गई है. कई पालकों ने अपने पाल्यों के प्रवेश को निश्चित करने के लिए अन्य विकल्पों की तलाश शुरु की है. 10 मार्च तक आवेदन करने का समयावधि था. उसके बाद तुरंत ही प्रवेश की समय सारणी की घोषणा की जानी थी. लेकिन इसमें 20 से अधिक दिनों का समय बितने के बाद भी आरटीई की प्रवेश समय सारणी घोषित नहीं हो पायी है.
जिले में राईट टू एजुकेशन अंतर्गत प्रवेश के लिए 240 स्कूलें पात्र है. जिसके तहत नर्सरी व कक्षा पहलीं के लिए 2 हजार 275 सिटें उपलब्ध की गई. इस वर्ष इन 2 हजार जगहों के लिए 8 हजार से अधिक आवेदन प्राप्त हुए. जिससे बडी संख्या में स्पर्धा हो रही है. आवेदन प्राप्त होने के 4 से 5 दिनों के बाद संबंधित आवेदनों की पडताल की जाती है. लेकिन इसमें 20 दिन के बाद भी आगे की प्रक्रिया शुरु ही नहीं होने से पालक वर्ग संभ्रम में है. वहीं संबंधित समय सारणी जल्द ही घोषित की जाएगी, यह जवाब शिक्षा विभाग द्बारा दिया जा रहा है. पालकों को एसएमएस के माध्यम से संबंधित जानकारी पहुंचाने का दावा शिक्षा विभाग द्बारा किया जा रहा है.

* एसएमएस भेजने की तैयारी शुरु
अभी तक राज्यस्तर से आरटीई प्रवेश की समय सारणी घोषित नहीं हुई है. लेकिन पालकों को एसएमएस के माध्यम से संबंधित जानकारी देने की तैयारी शुरु की गई है. जल्द ही संबंधित समय सारणी जाहीर होगी.
– ई. झेड. खान, शिक्षाधिकारी प्राथमिक

Related Articles

Back to top button