अमरावती

22 ट्रैवल बसों पर आरटीओ की कार्रवाई

70 हजार जुर्माना वूसला

अमरावती/दि.23- प्रादेशिक परिवहन विभाग ने निजी ट्रैवल बसों के परिचालन में नियमों की अनदेखी को गंभीरता से लिया है. खास अभियान छेड रखा है. इस दौरान जांच में आरटीओ ने अनेक बसों में नियम से परे चीजें देखकर 22 ट्रैवल बसों पर कार्रवाई कर 70500 रुपए जुर्माना वसूला है. इतना ही नहीं आरटीओ गिते का कहना है कि, यह निजी प्रवासी वाहन जांच 30 जून तक जारी रहेगी. उन्होंने बस संचालकों से वाहन अपडेट रखने और यातायात नियमों का पालन करने का आह्वान किया है.
जिले के प्रत्येक तालुका में आरटीओ व्दारा निजी यात्री वाहनों की जांच की जा रही है. इस अभियान में आरटीओ के तीन दस्ते लगे हैं. वायुवेध 1 और वायुवेध 2 और राजस्व सुरक्षा पथक भी तैयार किया गया है. गिते ने बताया कि जांच में लाइसेंस की शर्तो को भंग करने, क्षमता से अधिक यात्री लेने, अधिक किराया लेने, सीटबेल्ड, फिटनेस, अग्निशमन यंत्रणा आदि बातों की जांच की जा रही है. जिसमें अनेक बातों का उल्लंघन पाए जाने पर संबंधित संचालकों को जुर्माना किया गया. आगे भी यह मुहिम जारी रहेगी.
* अधिक किराया की शिकायत नहीं
आरटीओ अधिकारियों के पास जांच में एक भी व्यक्ति ने टिकट दर अधिक रहने की शिकायत नहीं दी. आरटीओ ने ऑनलाइन सहित सभी प्रकार की टिकट की जानकारी की जांच की. काफी कुछ व्यवस्थित पाया गया. जिले में निजी बसों की जांच अभी जारी रहेगी.

Related Articles

Back to top button