अमरावती

‘’दीपावली पर मालामाल हुआ आरटीओ

6 लाख रूपयों का दंड किया वसूल

अमरावती/दि.21– दीपावली के दौरान मुंबई, पुणे व छत्रपति संभाजी नगर सहित विभिन्न मार्गो पर ज्यादा किराया वसूल करनेवाले निजी ट्रैवल्स संचालकों की लक्झरी बसों पर आरटीओ द्बारा धडाधड कार्रवाई की गई तथा इस दौरान 29 वाहनोें सेे 6 लाख 80 हजार रूपए का दंड अमरावती आरटीओ द्बारा वसूल किया गया. जिसके चलतेे कहा जा सकता है कि इस वर्ष अपने द्बारा की गई कार्रवाईयों के चलते आरटीओ मालामाल हुआ है.

*5 पथक लगाए गये थे काम पर
दीपावली पर्व के दौरान यात्रियों से ज्यादा किराया लेनेवाले वाहनों की जांच करने हेतु आरटीओ द्बारा 5 पथकों की नियुक्ति की गई थी तथा इन पथको ने 70 से 75 तक निजी वाहनों की जांच पडताल की.

* 29 निजी वाहनों पर हुई कार्रवाई
यद्यपि किसी निजी ट्रैवल्स संचालक द्बारा अतिरिक्त किराया लेने संदर्भ में आरटीओ कार्यालय के पास कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई थी. परंतु विविध यातायात नियमों का उल्लंघन करने के मामले में 29 निजी वाहनों पर कार्रवाई की गई.

* इन वजहों के चलते हुआ दंड
दीपावली काल के दौरान अमरावती आरटीओ कार्यालय ने रापनि के किराए से अधिकतम डेढ गुना किराया लेने की छूट निजी ट्रैवल्स संचालकों को दी थी. हालांकि इससे अधिक किराया वसूल करने को लेकर एक भी शिकायत नहीं मिली है. परंतु यातायात नियमों के उल्लंघन संबंधी मामलों में आरटीओ द्बारा दंडात्मक कार्रवाई की गई है.

* माल ढुलाई
आरटीओ पथक द्बारा की गई जांच पडताल के दौरान कुछ वाहनों में माल ढुलाई किए जाने की बात भी सामने आयी. वहीं कुछ वाहनों ने अतिरिक्त प्रवासी रहने की भी बात पकडी गई. जिसके अनुसार संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

दीपावली पर्व के दौरान निजी यात्री ढुलाई करनेवाले वाहनों द्बारा अतिरिक्त किराया लिए जाने से संबंधित कोई भी शिकायत प्राप्त नहीं हुई. परंतु 5 पथकों के जरिए निजी बसों की पडताल की गई. जिसमें 29 वाहनों धारकों से 6 लाख 80 हजार रूपए का दंड वसूल किया गया.
-रामभाउ गिते,
प्रादेशिक परिवहन अधिकारी, अमरावती

Related Articles

Back to top button