अमरावती

अधिक किराया वसूल करने वाली निजी बसों पर आरटीओ की नजर

बुकिंग कार्यालयों को औचक भेंट देकर आरटीओ अधिकारी करेंगे जांच

अमरावती/दि.7– त्यौहारों के समय मुंबई-पुणे अथवा अन्य स्थानों से आने-जाने वाले विद्यार्थी तथा यात्रियों की भीड अधिक होने से ट्रैवल संचालक टिकट बुकिंग हाउसफुल रहने का दिखावा कर मनमाना किराया यात्रियों से वसूल करते है. ट्रैवल्स संचालकों के इस मनमानी पर रोक लगाने के लिए निजी कंत्राटी बसेस जिस स्थल से रवाना होती है, वहां से किलो मीटर के मुताबिक निजी बस संचालकों व्दारा लिए जाने वाले किराए दर बाबत फलक व हेल्पलाइन नंबर दिए हुए निर्देश के मुताबिक लगाने बाबत निजी बस संचालकों के विभिन्न स्थानों के बुकिंग कार्यालय परिसर में लगाना अनिवार्य किया गया है.

प्रादेशिक परिवहन कार्यालय के मोटार वाहन निरीक्षक व अधिकारी अचानक निजी बसेस के कार्यालय को भेंट देकर ऑनलाइन आरक्षित की गई टिकटों की जांच उनके संगणक पर करेंगे और ऑलाइनआरक्षित की टिक को भी परखा जाएगा, ताकि बुकिंग हाउसफुल रहने बाबत दिखावा करने वाले बुकिंग संचालक पर रोक लगगी.

* यात्रियों से आरटीओ अधिकारी करेंगे संवाद.
निजी यात्री बस से सफर करने वाले यात्रियों से अब आरटीओ अधिकारी संवाद कर उनसे अधिक किराया लेने बाबत चर्चा कर जांच करेंगे. इस कारण अब ट्रैवल्स संचालकों के मनमाने किराया वसूली पर रोक लगेगी.

* यात्रियोें को शिकायत करने का आहवान
शासन निर्णय के मुताबिक निश्चित किए गए किराए से अधिक किराया लिया गया तो, संबंधित परवानाधारक के खिलाफ मोटार वाहन कानून 1988 की धारा 86 व अन्य प्रावधान के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी. शासन निर्णय के प्रावधान का उल्लंघन करने वाले निजी बस संचालकों के खिलाफ अधिक यात्री किराए में वृद्धि की गई तो हेल्पलाइन नंबर 022-62426666 और ीीें.27-ाहऽर्सेीं.ळप पोर्टल पर यात्रियों को शिकायत करने और सफर के टिकट खुद के जोडे तो तत्काल प्रभावी रुप से कार्रवाई की जा सकती है.
– राजाभाग गिते,
आरटीओ अमरावती

Related Articles

Back to top button