अमरावतीविदर्भ

जेल के नये कैदियों की आरटीपीसीआर कोरोना जांच

(Corona Detection RTPCR) विद्यापीठ के मानसिक समुपदेशक सेंटर को मरीजों का बेहतर प्रतिसाद

प्रतिनिधि/दि.२२

अमरावती – जिले में कोरोना का कहर बरकरार है. अमरावती मध्यवर्ती जेल में सजा काट रहे कुछ कैदियों को कोरोना का संक्रमण हुआ है. जिसके चलते जिन आरोपियों को नये से जेल में भेजा जायेगा. उन कच्चे और पक्के कैदियों की कोरोना जांच आरटी पीसीआर द्वारा की जायेगी. इस संदर्भ में एक आदेश पारित किए जाने की जानकारी जिलाधिकारी शैलेश नवाल ने दी है.

जिले में बीते महिनेभर से रोजाना औसतन १०० से १२५ कोरोना पॉजिटीव मरीज पाए जा रहे हैे. जिले में कोरोना का प्रकोप दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है. बीते दो दिनों से कुछ प्रमाण में कोरोना मरीजों की संख्या कम हुई है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कोरोना का प्रमाण कम हुआ है. पॉजिटीव मरीजों की संख्या २५ से भी कम होने के बाद प्रकोप कम होने की बात स्वीकार की जा सकती है. इसके अलावा जेल में कैदियों में कोरोना का संक्रमण बढता जा रहा है.

इस बात को ध्यान में रखते हुए अब नये सिरे से जेल में सजा भुगतने के लिए जानेवाले कैदियों की कोरोना जांच आरटीपीसीआर जांच की जायेगी. इस संबंध में एक आदेश भी पारित कर दिया गया है. कोरोना पॉजिटीव मरीजों को मानसिक रूप से समुपदेशन कराने के लिए विद्यापीठ अंतर्गत आजीवन अध्ययन और विस्तार विभाग, जिलाधिकारी कार्यालय के अलावा आयुष मंत्रालय की मान्यता से स्थापित किए गये कोविड-हेल्पलाईन की ओर से अब तक ११०० मरीजों का समुपदेशन किया गया है. जिसे बेहतर प्रतिसाद भी मरीजों से मिल रहा है. इस टीम में ३२ लोगों का समावेश है. एक महिने में ४ हजार कोरोना पॉजिटीव मरीज तक पहुंचने की जानकारी है.

Related Articles

Back to top button