अमरावतीमुख्य समाचार

बडनेरा जयहिंद चौक से पास की दो दुकान अवैध तरीके से गिराने के बाद बवाल

बडनेरा पुलिस ने जब्त किया जेसीबी

* शिकायत के बाद एनसी दाखिल
अमरावती/दि.1– बडनेरा शहर के जयहिंद चौक के पास की जगह पर किराए से वर्षों से रहने वाले दो दुकानदारों की दुकानें आज दोपहर में संंबंधित भूखंड संचालक द्वारा बगैर अनुमति के जेसीबी लगाकर तोड़े जाने से भारी हंगामा मच गया. सभी दुकानदारों की भीड़ जमा होने के बाद बढ़ते तनाव को देखते हुए जानकारी मिलते ही बडनेरा पुलिस का दल तत्काल घटनास्थल पर आ पहुंचा और जेसीबी को जब्त कर लिया है. सलून संचालक द्वारा शिकायत करने के बाद पुलिस ने धारा 427 के तहत एनसी दायर की है.
जानकारी के मुताबिक बडनेरा शहर के जयहिंद चौक पर जयहिंद टॉकीज थी. लेकिन यह सिनेमागृह बंद हो जाने के बाद उसकी बिक्री कर दी गई थी. जहां पर विधायक रवि राणा का जनसंपर्क कार्यालय है. लेकिन सिनेमागृह की यह इमारत काफी जर्जर हो जाने से उसे जमींदोज कर दिया गया था. लेकिन इस भूखंड के दर्शनी भाग में और रेल्वे स्टेशन की तरफ जाने वाले मनपा के प्रभागीय कार्यालय के मार्ग से 12 किराएदार वहीं पर डटे हुए थे. लेकिन भूखंड मालिक ने इन किराएदारों को अपनी दुकानें खाली करने के लिए दबाव लाना शुरु किया था. मंगलवार को दोपहर में अचानक जेसीबी वहां पहुंच गया और कुछ निजी पहलवान (बाउंसर) की सहायता से संदीप सोमेश्वर आसलकर की दीपक सलून और उसी से सटकर सुरेश धनवानी नामक व्यवसायी का गोदाम पूरी तरह जमींदोज कर दिया. बिना अनुमति के अचानक यह दुकानें ढहाए जाने से सभी दुकानदार संतप्त हो गए. सलून संचालक संदीप आसलकर का कहना था कि उसकी दुकान को अवैध रुप से तोड़े जाने के कारण उसका 8 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. वहीं सुरेश धनवानी ने अपने गोदाम में रखा माल नष्ट हो जाने से 5 लाख रुपए का नुकसान हुआ बताया. वहां मौजूद सभी किराएदार और नागरिकों की भीड़ हाथापायी पर उतर आयी. बढ़ते तनाव के बीच बडनेरा पुलिस को घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस का दल तत्काल घटनास्थल आ पहुंचा. जेसीबी को जब्त कर लिया गया. सलून संचालक संदीप आसलकर ने इस मामले में बडनेरा थाने में शिकायत दर्ज की है. शिकायत में उसने बडनेरा निवासी जीतेंद्र नोटानी, ईश्वरलाल हरवानी और अमरावती के कंवरनगर निवासी अंकित पिंजानी पर उनकी दुकानें गिराने का आरोप किया है. पुलिस ने धारा 427 के तहत एनसी दर्ज कर अदालत में गुहार लगाने की हिदायत दी है.

हम नियमित किराएदार
दीपक सलून के संचालक संदीप आसलकर का आरोप है कि उन्होंने और अन्य किराएदारों ने अपनी दुकानें मंगला राठी से किराए पर ली है. दुकान का किराया श्रीप्रकाश झंवर को 500 रुपए प्रति माह देते आ रहे हैं. लेकिन संबंधितों ने इस पर जबरदस्ती कब्जा करने के हिसाब से जेसीबी मशीन की सहायता से उनकी दुकान अवैध रुप से गिराकर लाखों रुपए का नुकसान किया है.

शिकायत दर्ज की गई है
जयहिंद चौक के पास सलून की दुकान और एक अन्य किराएदार की दुकान जेसीबी की सहायता से गिराने के बाद सलून संचालक की शिकायत पर एनसी दाखिल की गई है. जेसीबी कब्जे में लेकर किराएदारों को न्यायालय जाने कहा गया है. पुलिस भी जांच कर रही है.
– नितिन मगर, थानेदार, बडनेरा

Related Articles

Back to top button